टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट की खराब शुरुआत, न्यूजीलैंड से हार के बावजूद कप्तान ने जेमिमा को दिया ये अवॉर्ड

By Kusum | Oct 05, 2024

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की शुरुआत उम्मीदों के मुताबिक नहीं रही। भारत को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच मुनीश बाली ने हार पर अफसोस जताया लेकिन मैच में शानदार फील्डिंग करने वाले प्लेयरस् की तारीफ भी की। वहीं जेमिमा रोड्रिग्स को ड्रेसिंग रूप में फील्डर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। 


बता दें कि, भारत की पुरुष टीम ने मैच के सबसे शानदार फील्डिर को बेस्ट फील्डर मेडल देने का आगाज किया था, जिसे महिला टीम ने भी अपनाया। बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें कोच मुनीश को कहते हुए देखा जा सकता है कि, ये टफ गेम था। टूर्नामेंट की वैसी शुरुआत नहीं जैसी हम चाहते थे। लेकिन आप वापसी करेंगी। अगर हम अपनी फील्डिंग में से छठा ओवर हटा दें जहां दो गलती हुईं तो हमने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने स्मृति मंधाना, श्रेयंका पाटिल और पूजा वस्त्राकर की फील्डिंग की प्रशंसा की।

 

इसके बाद, मुनीश ने कप्ता हरमनप्रीत कौर से बेस्ट फील्डर मेडल देने की गुजारिश की। हरमनप्रीत ने जेमिमा को मेडल देने के बाद उनके सिर पर हाथ रखा और फिर गले लगाया। मुनीश ने कहा कि, जैसे हमने फील्डिंग में बाउंस बैक किया, वैसे ही अगले मैच में करेंगे। ऑल द बेस्ट।

 

फिलहाल, मैच में भारतीय टीम 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 ओवर में 102 रन पर सिमट गई थी। कोई भी भारतीय खिलाड़ी 20 का आंकड़ा नहीं छू सकी। हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा कि, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला। आगे बढ़ते हुए हम जानते हैं कि हर मैच अहम है। उन्होंने कहा कि, महने कई बार 160-170 रन के लक्ष्य का पीछा किया है। हम इसे बनाने की उम्मीद कर रहे थे। हम जानते थे कि किसी को बल्लेबाजी करनी होगी, लेकिन हम लगातार विकेट खोते रहे।  

प्रमुख खबरें

हिमाचल को प्रमुख सड़क परियोजनाओं के लिए 294 करोड़ रुपये मिले: Vikramaditya Singh

मयंक की फॉर्म और फिटनेस की होगी परीक्षा, युवा खिलाड़ियों के पास कौशल दिखाने का मौका

क्राउडसोर्सिंग भुगतान सुविधा के लिए पेओनियर ने Tech Mahindra के साथ समझौता किया

देवी की शक्ति से विष्णु और शिव प्रकट होकर विश्व का पालन और संहार करते हैं