Wipro Employees के लिए खुशखबरी, शानदार परफॉर्मेंस करने वाले कर्मचारियों की Salary बढ़ाएगी कंपनी

By रितिका कमठान | Sep 17, 2024

विप्रो कंपनी के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। कंपनी सितंबर 2024 से अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस करने वाले कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करने पर विचार कर रही है। कंपनी के कुछ खास कर्मचारी जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, उनके वेतन में औसतन आठ प्रतिशत का इजाफा किया जाएगा।

 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कंपनी ने पिछले वर्ष भी उन कर्मचारियों का वेतन बढ़ाकर उपहार दिया था, जिन्होंने अच्छा काम किया था। बीते वर्ष वेतन लगभग छह प्रतिशत बढ़ाया गया था। इससे कंपनी के कर्मचारियों के वेतन में सुधार करने में मदद मिली है। उल्लेखनीय है कि प्रौद्योगिकी क्षेत्र में इन दिनों वैश्विक स्तर पर मंदी देखी जा रही है। वहीं आर्थिक अनिश्चितताओं के कारण ग्राहक आईटी खर्च में कटौती कर रहे हैं।

 

हाल ही में, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने भी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों के लिए दोहरे अंकों में वेतन वृद्धि की घोषणा की, जबकि अन्य को 1 अप्रैल, 2024 से 4.5 प्रतिशत से 7 प्रतिशत तक की वेतन में बढ़ोतरी दी है। बता दें कि विप्रो के 200,000 ऑफशोर कर्मचारियों में से लगभग 75 प्रतिशत के वेतन में औसत वृद्धि 8 प्रतिशत के आसपास की गई है। ग्राहक स्थलों पर तैनात कर्मचारियों को 3 प्रतिशत की वृद्धि दी जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये संशोधित वेतन 1 सितंबर, 2024 से लागू होंगे।

 

रिपोर्ट में कंपनी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी सौरभ गोविल द्वारा भेजे गए एक आंतरिक ईमेल का हवाला दिया गया है, जिसमें कार्यकारी ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि ये बढ़ोतरी सितंबर के बकाया के अलावा अक्टूबर से उनके वेतन में दिखाई देगी। 

 

उल्लेखनीय रूप से, विप्रो में नेतृत्व में बदलाव हुए हैं और श्रीनिवास पल्लिया अप्रैल 2024 में सीईओ का पद संभालेंगे। भारतीय आईटी उद्योग ने पिछले साल अपनी सबसे धीमी वृद्धि देखी, जो सिर्फ 3.8 प्रतिशत की दर से आगे बढ़ा और इसका मूल्य 254 बिलियन डॉलर है।

 

वर्ष 2023-24 वित्तीय वर्ष के लिए टेक दिग्गज की कर्मचारी लागत 549 बिलियन रुपये थी, जो पूरे वर्ष के राजस्व 10.8 बिलियन डॉलर का 61 प्रतिशत है। फर्म को विशेष रूप से कैंपस से भर्ती बढ़ाने की भी उम्मीद है और इसका लक्ष्य मार्च 2025 तक 10,000 फ्रेशर्स को लाना है। 

प्रमुख खबरें

बिहार में घरों को जलाए जाने के मामले में मायावती ने राज्य सरकार से सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की

बरेली में नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के मामले में युवक को 20 साल की सजा

राजस्थान : ढाई साल की बच्ची बोरवेल में गिरी, सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास जारी

विपक्ष पर दबाव का अरविंद केजरीवाल का आतिशी दांव