17 सितंबर को इस्तीफा देंगे पीएम मोदी? इस दावे ने देश दुनिया में मचाई हलचल

By अभिनय आकाश | Aug 23, 2024

4 जून के बाद से क्या पीएम मोदी की कुर्सी खतरे में है? इसी एक सवाल को लेकर देश की राजनीति घूम रही है। विपक्ष की तरफ से लगातार मोदी 3.0 को बैसाखियों की सरकार बताया जा रहा है। साथिया दवा भी किया जा रहा है कि चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार कभी भी मोदी सरकार से समर्थन वापस लेकर इसे गिरा सकते हैं। फिर वक्त बोर्ड बिल को जेपीसी के पास भेजना हो या फिर लैटरल एंट्री वाले विज्ञापन को वापस लेना इस सरकार में कई ऐसी चीज देखने को मिली जो इससे पहले के मोदी सरकार के पहले और दूसरे कार्यकाल में देखने को नहीं मिली थी। लेकिन अब पीएम मोदी के प्रधानमंत्री की कुर्सी को लेकर एक बड़ा दावा किया की जा रहा है। राजनीतिज्ञ, अर्थशास्त्री और कई बड़े कुलसी करने वाले राजनेता जिनकी भविष्यवाणी को पहली नजर में नजरअंदाज तो बिल्कुल ही नहीं किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: PM Modi Reached Ukraine: युद्ध के बीच यूक्रेन पहुंचे मोदी, राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

राजनीति के अंदाज के लिए मशहूर है जो अपने बयानों के लिए मशहूर है जो राजनीति में हलचल पैदा करने के लिए मशहूर है। वह बीजेपी में है लेकिन पीएम मोदी पर जुबानी प्रहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। दीवार तो जैसे हमेशा से उनके निशाने पर ही रहा है। मोदी 3.0 को रात की सांस भी नहीं लेने देते हैं।  17 सितंबर की रात ऐसा क्या होने वाला है कि प्रधानमंत्री का चेहरा ही बदल जाएगा और अबकी बार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर एक पोस्ट लिखा जिसने अटकलें का बाजार गर्म कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने पोलैंड के प्रमुख भारतविदों के साथ विचार साझा किए

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि यदि मोदी आरएसएस प्रचारक के संस्कार के प्रति प्रतिबद्ध होकर 17 सितंबर को अपने 75वें जन्मदिन के बाद मार्गदर्शक मंडल में जाने के लिए रिटायरमेंट का ऐलान नहीं करते हैं तो वे अन्य तरीकों से अपनी पीएम कुर्सी खो देंगे। बता दें कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन है। जिसके साथ ही वो 75 साल के हो जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: Ukraine की धरती पर कदम रखने ही वाले हैं मोदी, तभी पुतिन ने आनन-फानन में लिया हैरान करने वाला फैसला


गौरतलब है कि सुब्रमण्यम स्वामी एक ऐसे प्रभावशाली व्यक्तित्व हैं जिनके बारे में राजनीतिक जगत कहा जाता है कि नहीं इनकी ज्यादा दुश्मनी अच्छी है और नहीं ज्यादा दोस्ती। इतिहास गवाह है कि सुपरमैन स्वामी जी किसी व्यक्ति से खफा हो जाते हैं उसे तब तक नहीं छोड़ते जब तक की सिखा दे राजनीतिक पंडितों के माने तो सुब्रमण्यम स्वामी में चाणक्य और नारद दोनों का ही वास है। जयललिता के पीछे पड़े तो उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा तक देना पड़ा। परिवार की मुश्किलें इतनी बढ़ा रखी है कि आए दिन उन्हें कोर्ट कचहरी का चक्कर काटना पड़ता है। है लेकिन मोदी 3.0 को गिरने का एक भी मौका छोड़ते नहीं है।


प्रमुख खबरें

आर्टिकल 370 पर Pakistan को उमर अब्दुल्ला की दो टूक, हमसे क्या वेना-देना, पहले अपना मुल्क संभालों

NSA डोभाल के खिलाफ पन्नू ने दर्ज कराया केस, US कोर्ट ने जारी किया भारत सरकार को समन

Surya Grahan 2024: 2 अक्टूबर को लगेगा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, जानें कहां और कैसे दिखाई देगा?

Delhi: Atishi के साथ ये पांच नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ, एक नए नाम को भी मिल सकता है मौका