INDIA Bloc का समर्थन करेंगे ओवैसी? बोले- मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए कुछ भी करूंगा

By अंकित सिंह | Jun 05, 2024

एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद लोकसभा सीट से उम्मीदवार असदुद्दीन ओवैसी ने नरेंद्र मोदी के अलावा किसी अन्य प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए अपना खुलापन व्यक्त किया। ओवैसी ने एएनआई से कहा, "मैं अगर, लेकिन, और संभावनाओं के बारे में बात नहीं कर सकता। मैंने चुनाव के दौरान कहा था कि अगर कोई मौका है कि मोदी की जगह कोई और पीएम बन सकता है, तो हम उनका समर्थन करेंगे।"

 

इसे भी पढ़ें: क्या NDA में बने रहेंगे चंद्रबाबू नायडू? बोले- मैं अनुभवी हूं, मैंने इस देश में कई राजनीतिक बदलाव देखे हैं


2024 के चुनाव परिणामों पर विचार करते हुए, ओवैसी ने कहा कि 2024 के लोकसभा में भाजपा को इतनी सीटें भी नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में जो माहौल था, उस हिसाब से बीजेपी को इतनी सीटें भी नहीं मिलनी चाहिए थीं। अगर हमने सही काम किया होता तो उन्हें सिर्फ 150 सीटें मिलतीं। हम भाजपा को सरकार बनाने से रोक सकते थे और जनता भी यही चाहती थी, लेकिन असफल रहे।' लेकिन, कम से कम हमें दोष नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा कि एक बात तो साफ है कि देश में न कभी कोई मुस्लिम वोट बैंक था और न कभी होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Giorgia Meloni से लेकर Muizzu तक, NDA को मिली 290 से ज्यादा सीटें, इस अंदाज में दी बधाई


उत्तर प्रदेश में भाजपा के प्रदर्शन को संबोधित करते हुए, ओवैसी ने कहा, "उन्होंने सोचा कि वे यूपी में अदृश्य हैं, लेकिन कोई भी अजेय नहीं है। क्या पीएम मोदी बैसाखी के सहारे सरकार चलाएंगे?" उत्तर प्रदेश में ईसीआई के रुझान और परिणाम के अनुसार, सपा ने 37 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की है, भाजपा ने 33 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से 3,38,087 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना