भारत की तरफ से 'Laapataa Ladies' को ऑस्कर के लिए भेजेंगी किरण राव ? फिल्म निर्माता ने दी सफाई

By रेनू तिवारी | Feb 20, 2024

किरण राव ने अपनी आने वाली फिल्म 'लापता लेडीज' के प्रमोशनल इवेंट के दौरान इस बात पर चर्चा की कि क्या वह इस फिल्म को ऑस्कर के लिए सबमिट करेंगी। फिल्म निर्माता, कलाकारों के साथ, 'लापता लेडीज़' की एक विशेष स्क्रीनिंग में भाग लेने के लिए दिल्ली में थे। किरण राव के निर्देशन में बनी यह फिल्म 1 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

इसे भी पढ़ें: Jiah Khan Birthday: तेजी से सफलता की सीढ़ियां चढ़ती जिया खान बहुत ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह गईं


19 फरवरी को नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किरण से पूछा गया कि क्या वह 'लापता लेडीज' को ऑस्कर के लिए भेजेंगी। उन्होंने कहा, "हमारी प्राथमिक पहचान बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों की प्रतिक्रिया से मिलती है। अगर दर्शक और देश हमारे काम की सराहना करते हैं, तो यह हमारे लिए सबसे बड़ी प्रशंसा होगी।"


किरण ने कहा, "इसके बाद, हम फिल्म को अगले साल ऑस्कर के लिए प्रस्तुत करने पर विचार करेंगे। एक विशिष्ट समुदाय है जिसे साल की बेहतरीन फिल्मों का मूल्यांकन और चयन करने का काम सौंपा गया है, और अगर हमारी फिल्म योग्य समझी जाती है, तो हम इसे ऑस्कर के लिए प्रस्तुत करेंगे।"  हालाँकि, अभी के लिए, हम उत्सुकता से उस मान्यता का इंतजार कर रहे हैं जो हमें 1 मार्च, 2024 को मिलना बाकी है, जो फिल्म की रिलीज का संकेत है।"

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | रामलला की भक्ति में पूरी तरह डूबीं Hema Malini, राम मंदिर में किया डांस, वीडियो जमकर हुआ वायरल


'लापता लेडीज' में नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव और छाया कदम मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई गई है, जिसकी पटकथा बिप्लब गोस्वामी की पुरस्कार विजेता कहानी पर आधारित है। पटकथा और संवाद स्नेहा देसाई द्वारा लिखे गए हैं, जबकि अतिरिक्त संवाद दिव्यनिधि शर्मा द्वारा लिखे गए हैं।


'लापता लेडीज' का ट्रेलर 24 जनवरी को आया था। किरण राव द्वारा निर्देशित यह फिल्म ग्रामीण भारत की पृष्ठभूमि पर आधारित है और एक युवा दुल्हन के बारे में है जो ट्रेन की यात्रा के दौरान खो जाती है, जिसके बाद वह आदमी किसी और के साथ चला जाता है। . इसके बाद वह आदमी अपनी असली पत्नी को ढूंढने के लिए पुलिस के पास जाता है। रवि किशन द्वारा अभिनीत, पुलिसकर्मी किसी छिपे हुए मकसद और असली पत्नी को खोजने के लिए उसका पीछा करता है। यह फिल्म 1 मार्च 2024 को रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है।



प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?