इंडिया गठबंधन के लिए ‘कुर्बानी’ देगी AAP? महाराष्ट्र और झारखंड में नहीं लड़ेगी चुनाव, दिल्ली पर पूरा फोकस

By अंकित सिंह | Oct 17, 2024

आम आदमी पार्टी के झारखंड और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है क्योंकि पार्टी दो राज्यों में मतदाताओं के मन में भ्रम पैदा करने के बजाय दिल्ली चुनावों पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है जिससे भाजपा विरोधी वोट बंट सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक पार्टी इंडिया ब्लॉक को मजबूत करने पर फोकस करना चाहती है। हालाँकि, संगठनात्मक विस्तार के लिए महाराष्ट्र आप इकाई चुनाव में जाना चाहती है, लेकिन आप के शीर्ष नेतृत्व से सहमति मिलने की संभावना नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: जल्द हो मेयर का चुनाव, केजरीवाल ने शैली ओबेरॉय को लिखा पत्र, बोले- एससी समुदाय को मिले उसका पूरा अधिकार


सूत्रों ने आगे बताया, 'हमारा ध्यान दिल्ली पर है और हम महाराष्ट्र में मतदाताओं के मन में और भ्रम पैदा नहीं करना चाहते, जिससे बीजेपी विरोधी वोट बंट जाएं।' 11 अक्टूबर को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने दिल्ली चुनाव के लिए पार्टी मुख्यालय में बूथ तैयारियों को लेकर एक अहम बैठक की। बैठक में पार्टी के प्रदेश से लेकर बूथ स्तर तक के पदाधिकारी शामिल हुए. संदीप पाठक ने कार्यकर्ताओं से बातचीत की। 


उन्होंने कहा कि आप विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है और उसने दिल्ली में पहले से ही मजबूत संगठन को और मजबूत करने और राज्य के हर बूथ को मजबूत करने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे, भाजपा एक बार फिर आप के खिलाफ साजिश रचेगी। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे भाजपा के किसी भी जाल में न फंसें और केवल दिल्लीवासियों के लिए काम करने की अपनी राजनीति पर ध्यान केंद्रित रखें।

 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल ईमानदार, नहीं कर सकता भ्रष्टाचार, बीजेपी पर फिर भड़के दिल्ली के पूर्व सीएम


दिल्ली में विधानसभा चुनाव 2025 की शुरुआत में होने की उम्मीद है। 2020 के विधानसभा चुनाव में AAP ने 70 में से 62 सीटें जीतीं और बीजेपी ने आठवीं सीट हासिल की। इससे पहले, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा चुनाव नतीजों से "सबसे बड़ा सबक" यह है कि कभी भी अति आत्मविश्वास में न रहें और पार्टी कार्यकर्ताओं से अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए कड़ी मेहनत करने का आग्रह किया।

प्रमुख खबरें

जयशंकर की यात्रा के दौरान क्या भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर हुई थी चर्चा? विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

जूनियर डॉक्टरों के भूख हड़ताल पर बोले TMC नेता कुणाल घोष, इसकी अब कोई जरूरत नहीं, सीबीआई कर रही जांच

लगातार विमानों को क्यों मिल रही बम की धमकियां, कौन सा कदम उठा रही सरकार? विमानन मंत्री का आया जवाब

Pakistan का डॉन भट्टी कराएगा सलमान-लॉरेंस की दोस्ती? बिश्नोई के साथ अच्छे रिश्तों का जिक्र कर किया बॉलीवुड स्टार के करीबियों संग बातचीत का दावा