कांग्रेस सरकार कालेश्वरम परियोजना की सीबीआई जांच क्यों नहीं मांग रही? किशन रेड्डी ने उठाया सवाल

By अभिनय आकाश | Jan 02, 2024

केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने मंगलवार को जानना चाहा कि मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने राज्य में कालेश्वरम परियोजना में कथित भ्रष्टाचार पर सीबीआई जांच की मांग के लिए केंद्र को पत्र क्यों नहीं लिखा। पत्रकारों से बात करते हुए किशन रेड्डी ने आश्चर्य जताया कि क्या एआईएमआईएम के ध्यान के माध्यम से इस मुद्दे पर राज्य की कांग्रेस सरकार और बीआरएस पार्टी के बीच कोई मौन सहमति है। 

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में 2024 में होगी चुनावी जंग, 2023 में छायी रही चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी

किशन रेड्डी ने पूछा कि विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस नेताओं ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। आज मुख्यमंत्री (रेवंत रेड्डी) सीबीआई जांच के लिए केंद्र को पत्र क्यों नहीं लिख रहे हैं? क्या कांग्रेस सरकार ईमानदारी से कालेश्वरम परियोजना की जांच चाहती है या नहीं? क्या वे चाहते हैं कि दोषियों को सजा मिले या नहीं? मैं जानना चाहता हूं कि क्या मुख्यमंत्री में कोई ईमानदारी है। बीआरएस सरकार का सबसे बड़ा घोटाला कालेश्वरम परियोजना था। क्या आप सीबीआई जांच का आदेश देने को तैयार हैं? क्या आप (सीबीआई को) पत्र लिखेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Telangana में भाजपा की बैठक में शामिल होंगे Amit Shah, चुनाव की रणनीति पर करेंगे चर्चा

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव (पिछले साल) के दौरान कांग्रेस ने दावा किया था कि अगर वह सत्ता में आई तो वह तत्कालीन बीआरएस सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं सहित भ्रष्टाचार कार्यों की जांच का आदेश देगी। पिछली सरकार ने कालेश्वरम परियोजना को इंजीनियरिंग का चमत्कार और सबसे बड़ी लिफ्ट सिंचाई परियोजना होने का दावा किया था। उन्होंने यह भी कहा कि परियोजना में इस्तेमाल किया गया कंक्रीट दुबई में सात 'बुर्ज खलीफा' के बराबर था और स्टील पेरिस में 15 'एफिल टॉवर' के बराबर था।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें