अमेरिकियों ने Bacon खाना क्यों कर दिया कम? ट्रंप ने अपनी विस्कॉन्सिन रैली में बताई अजीबो-गरीब वजह

By अभिनय आकाश | Aug 31, 2024

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने विस्कॉन्सिन में चुनावी रैली में अजीबो-गरीब करते हुए कहा कि लोगों ने बेकन (सुअर का मांस) खाना बंद कर दिया है। इसके पीछे विंड एनर्जी में देश के इंवेस्टमेंट को जिम्मेदार बताया है। उनका बयान रैली में उपस्थित एक व्यक्ति के सवाल के जवाब में आया। व्यक्ति ने पूछा था कि लोगों के लिए अधिक किफायती जीवन शुरू करने और मुद्रास्फीति को कम करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति की क्या योजनाएं हैं। ट्रंप ने कहा कि शायद यही वह सवाल है जो मुझे सबसे ज्यादा मिलता है। आप बेकन और इनमें से कुछ उत्पादों पर नजर डालें और कुछ लोग अब बेकन नहीं खाते हैं। हम ऊर्जा की कीमतें कम करने जा रहे हैं। जब हवा नहीं चलती तो हमें थोड़ी समस्या होती है।

इसे भी पढ़ें: Karnataka में Operation Lotus चला रही BJP! सिद्धारमैया का आरोप- हमारे विधायकों को की जा रही 100 करोड़ रुपये की पेशकश

अमेरिकी एजेंसियों द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के विपरीत है। ट्रेडिंग इकोनॉमिक्स के अनुसार, यूएस ब्यूरो ऑफ लेबर स्टैटिस्टिक्स के डेटा से पता चलता है कि मौजूदा खाद्य कीमतें ट्रम्प प्रशासन के अंत में जनवरी 2020 की तुलना में थोड़ी ही अधिक हैं। सर्वेक्षणों के अनुसार, ट्रम्प अपनी प्रतिद्वंद्वी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से पिछड़ गए हैं। वह 13 जुलाई को पेन्सिलवेनिया रैली के दौरान उन पर असफल हत्या के प्रयास के बाद की स्थिति को फिर से हासिल करना चाह रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Trump की हार अब तो तय है! 200 से ज्यादा रिपब्लिकन अधिकारी भी कमला हैरिस के समर्थन में उतरे

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप द्वारा उनके बारे में की गई नस्लीय टिप्पणी के बारे में पूछे गए सवाल को टालते हुए कहा कि कृपया अगला सवाल पूछिए। भारतीय-अफ्रीकी मूल की 59 वर्षीय हैरिस का राष्ट्रपति चुनाव में पांच नवंबर को रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार एवं पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप से मुकाबला होगा। सीएनएन टीवी चैनल के साथ साक्षात्कार के दौरान अमेरिकी उपराष्ट्रपति से उनकी जातीयता के बारे में ट्रंप की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी। हैरिस ने सवाल को टालते हुए कहा कि ट्रंप की टिप्पणी वही पुरानी, ​​घिसी-पिटी कहानी है।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी