'UP से दंगे और दंगाई गायब लेकिन उनके आका परेशान...', इशारों-इशारों में CM Yogi ने किसपर साधा निशाना

By अंकित सिंह | Sep 17, 2024

लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हुए। इस दौरान विपक्ष पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि आम नागरिक तो सुरक्षित है, लेकिन दंगाइयों के आका परेशान हैं। योगी ने साफ तौर पर कहा कि सरकार आपके साथ खड़ी है। उन्होंने यह भी कहा कि बांटने वाली राजनीति की जा रही है जो जाति के नाम पर, तमाम वादों के आधार पर आपको बांट रही है, इससे आपका कल्याण नहीं होने वाला है।  

 

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर एक्शन पर लगाई रोक, अखिलेश बोले- इससे न्याय नहीं हो सकता, यह लोगों को डराने के लिए था


योगी ने कहा कि हमें मानना होगा सुरक्षा भविष्य की पहली आवश्यकता है। पर्व त्योहार व सभी कार्यक्रम सुरक्षित तरीके से मनाए जाएं ये हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें लूटो और अपना पेट भरो तक ही सीमित थी। इसी से उत्तर प्रदेश के सामने पहचान का संकट उत्पन्न हुआ। किसान आत्महत्या करते थे, युवा पलायन करते थे, गरीब भूखे मरते थे, उद्यमी और बेटी सुरक्षा की गुहार लगाते थे ऐसा दृश्य दिखता था। मगर, आज उत्तर प्रदेश का और प्रदेशवासियों का सम्मान बढ़ा है। 


सीएम योगी ने कहा कि आज प्रदेश में 40 लाख करोड़ का निवेश आया है जो डेढ़ करोड़ युवाओं को रोजगार के अवसर पैदा करेगा। ओडीओपी, विश्वकर्मा श्रम सम्मान व सुरक्षा व्यवस्था का ही श्रेय है कि प्रदेश आज दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था है और जल्द ही वह पहले नंबर की अर्थव्यवस्था बनेगा। इससे हर खेत में पानी, हर हाथ को रोजगार और हर बेटी को सुरक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा वह हर चेहरे पर खुशहाली होगी। 

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने हरी झंडी दिखाकर स्वच्छता वॉलिंटियर्स को किया रवाना


सीएम योगी ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा इस संसार के शिल्पी हैं और इसीलिए इस दिन हमें हस्तशिल्पी व कारीगरों का सम्मान व टूलकिट वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया। ऐसे ही कार्यक्रम हर जनपद में होना चाहिए। उनके अनुसार, इसके लिए टाइम टेबल तय होना चाहिए। एक वर्ष के अंदर पूरे प्रदेश के हर जनपद के कारीगरों को प्रशिक्षण देने के साथ, कॉमन फैसिलिटेशन सेंटर बने, पीपीपी मोड से अवगत कराएं और उसकी ब्रांडिंग को लेकर ट्रेनिंग दें। उन्होंने प्रतिदिन हस्तशिल्पियों को मानदेय देने का सुझाव दिया और फिर बड़े स्तर पर लोन मेला आयोजित कराकर लोन देने की अनुशंसा की जिसमें गारंटी सरकार की होगी।

प्रमुख खबरें

EY India में बतौर CA काम कर रही 26 साल की लड़की की ओवरलोड काम के तनाव के कारण मौत, कंपनी का एक भी कर्मचारी अंतिम संस्कार में नहीं हुआ शामिल

High Blood Pressure के इन लक्षणों को नजरअंदाज करना हो सकता है खतरनाक

विश्व मुक्केबाजी विजेता निकहत जरीन तेलंगाना पुलिस में डीएसपी के पद पर नियुक्त

हिमेश रेशमिया के पिता और संगीतकार विपिन रेशमिया का निधन