रोहित शर्मा के बाद कौन बनेगा भारत का नया टी20 कप्तान? जय शाह ने दिया बड़ा संकेत

By Kusum | Jul 01, 2024

रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जिताकर टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। रोहित शर्मा के साथ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल के सामने सबसे बड़ा टास्कर टीम इंडिया का नया टी20 कप्तान चुनना है। नए टी20 कप्तान का चयन अहम रहने वाला है। क्योंकि दो साल बाद ही भारत और श्रीलंका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2026 टूर्नामेंट खेला जाएगा। 


कौन होगा भारत का नया टी20 कप्तान?

वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान को लेकर बड़े संकते दिए हैं। हार्दिक पंड्या के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हरफनमौला प्रदर्शन और रोहित के बाद उनके कप्तान बनने की संभावना पर जय शाह ने कहा कि कप्तान का फैसला सेलेक्टर्स करेंगे। हम उनसे बात करके इसका ऐलान करेंगे। हार्दिक पंड्या के फॉर्म पर काफी सवाल उठ रहे थे, लेकिन हमने और सेलेक्टर्स ने उन पर भरोसा किया जिस पर वह खरे उतरे हैं। जय शाह ने इस तरह बड़े संकेत दिए हैं कि हार्दिक पंड्या ही रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम के नए टी20 कप्तान बनेंगे। 


बता दें कि, हार्दिक पंड्या की कप्तानी में पूर्व कप्तान एमएस धोनी के स्टाइल की झलक देखने को मिलती है। हार्दिक पंड्या में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं। बल्लेबाजी के दौरान हार्दिक संयम दिखाते हैं और वह लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी भी करने का टैलेंट रखते हैं। फील्डिंग में भी हार्दिक पंड्या का कोई सानी नहीं है, अक्सर हार्दिक पंड्या की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव से भी की जाती है। 

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें