जानें कौन है Frank McCourt? जो कर रहे हैं टिकटॉक खरीदने की कोशिश

By Kusum | May 18, 2024

 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक को पसंद करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, कहा जा रहा है कि, टिकटॉक से भारत में प्रतिबंध हट सकता है। इस बात को बल अमेरिकी कारोबारी ने दिया है। जिनका नाम फ्रैंक मैककोर्ट है। 

 

कौन हैं फ्रैंक मैककोट ?

बता दें कि, 70 साल के फ्रैंक मैककोट एक प्रभावशाली अमेरिकी बिजनेस एक्जीक्यूटिव हैं। वर्तमान में, वह मैककोर्ट ग्लोबल के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व सीईओ हैं। इसके अलावा वो फ्रांसीसी फुटबॉल क्लब मार्सिले के मालिक और अंतर्राष्ट्रीय गैर लाभकारी प्रोजेक्ट लिबर्टी के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष भी हैं। मैककोट को 2004 से 2012 तक लॉस एंजिल्स डोजर्स और डोजर स्टेडियम के मालिक होने के लिए जाना जाता है।  


वहीं मैककोर्ट ने घोषणा की है, कि उनका संगठन, प्रोजेक्ट लिबर्टी, टिकटॉक के संयुक्त राज्य अमेरिका के ऑपरेशन को खरीदने के लिए एक कंसोर्टियम का निर्माण कर रहा है। 


दरअसल, अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने वाला बिल पास हो गया है। लेकिन प्रतिबंध होने से बचाने के लिए बाइडेन प्रशासन की तरफ से टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस को एक विक्लप दिया गया है। 24 अप्रैल को अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जिस कानून पर हस्ताक्षर किए हैं, उसमें कहा गया है, कि टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस को 19 जनवरी 2025 तक ऐप बेचना होगा या फिर प्रतिबंध का सामना करना पड़ेगा। 

प्रमुख खबरें

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया