महाराष्‍ट्र चुनाव में किस तरफ खड़े होंगे मनसे प्रमुख राज ठाकरे? कर दिया बड़ा खुलासा

By अंकित सिंह | Oct 17, 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है। इन सबके बीच एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने बड़ा दावा किया है। राज ठाकरे ने कहा कि एमएनएस बिना किसी गठबंधन के अपने दम पर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख ने 2024 के लोकसभा चुनावों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी का समर्थन किया था और राज्यों में भाजपा के नेतृत्व वाले महायुति उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया था।

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra पर समाजवादी पार्टी की नजर, इंडिया ब्लॉक के सामने रखी 12 सीटों की मांग, कांग्रेस का आया जवाब


ठाकरे ने संवाददाताओं से कहा कि मनसे स्वतंत्र रूप से विधानसभा चुनाव लड़ेगी और इस बात पर जोर दिया कि वे किसी भी अन्य पार्टी की तुलना में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। अपने वक्तृत्व कौशल के लिए जाने जाने वाले फायरब्रांड नेता ने कहा, "हम पूरे जोश के साथ चुनाव लड़ेंगे। चुनाव के बाद मनसे सरकार में होगी। मनसे सभी राजनीतिक दलों के बीच सबसे अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी।" उन्होंने मुंबई के पांच प्रवेश बिंदुओं पर टोल माफ करने के राज्य सरकार के फैसले का भी स्वागत किया और कहा कि उनकी पार्टी कई वर्षों से इसके लिए अभियान चला रही है।


 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र: ‘क्रिप्टोकरेंसी’ धोखाधड़ी में दो लोगों ने गंवाए 16.4 लाख रुपये, 10 के खिलाफ मामला दर्ज


अविभाजित शिव सेना से अलग होकर 2006 में एमएनएस की स्थापना करने वाले ठाकरे ने 2014 में खुले तौर पर पीएम पद के लिए मोदी की उम्मीदवारी का समर्थन किया था। लेकिन फिर उन्होंने ट्रैक बदल दिया और उनके कटु आलोचक बन गए और वीडियो चलाने की हद तक चले गए। मोदी द्वारा अपनी रैलियों में किए गए वादों के बारे में और बताया गया कि वे कैसे अधूरे रह गए। राज्य के 288 विधानसभा क्षेत्रों में से, एमएनएस ने 2014 और 2019 के चुनावों में एक-एक सीट जीती थी। महाराष्ट्र में एक ही चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

प्रमुख खबरें

नोएडा में समलैंगिक ऐप के माध्यम से वैज्ञानिक से दोस्ती कर उसे लूटने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

Haryana CM Net Worth: नायब सिंह सैनी बने Haryana के CM, इतनी संपत्ति के हैं मालिक

तेजस्वी यादव का नीतीश पर वार, बोले- उनको कुछ खिलाया-पिलाया जा रहा, वह बिहार चलाने लायक नहीं

जेएसडब्ल्यू स्पोटर्स के क्रिकेट निदेशक बने सौरव गांगुली