Chai Par Sameeksha: Maharashtra, Jharkhand में कांटे की टक्कर में फिलहाल कौन-सा गठबंधन आगे चल रहा

By अंकित सिंह | Oct 24, 2024

प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क के खास साप्ताहिक कार्यक्रम चाय पर समीक्षा में इस सप्ताह स्पिट जिहाद, झारखंड और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव और दिल्ली प्रदूषण से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गयी। इस दौरान प्रभासाक्षी संपादक ने कहा कि थूक जिहाद लोगों की सेहत और साम्प्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ रहा है। हाल के दिनों में इस तरह की खबरें लगातार आ रही है कि कैसे एक कौम के लोग सार्वजनिक जगहों पर भी इस तरीके का कार्य करते हैं। माना उनके धर्म में यह चीज करना जायज हो सकता है लेकिन यह जरूरी नहीं की सभी धर्म में इसी तरीके की चीज होती हो। आपको दूसरे की पवित्रता का भी ख्याल रखना होगा। साथ ही साथ हम वैज्ञानिक जीवन के दौर में है, ऐसे में हमें स्वास्थय और स्वच्छता का खास ध्यान रखना होगा।


महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर नीरज दुबे ने कहा कि कहीं ना कहीं दोनों ही राज्यों में भाजपा और इंडिया ब्लॉक के बीच जबरदस्त मुकाबला है। दोनों ही राज्यों में भाजपा अपनी पूरी ताकत लगाने की कोशिश में है। जहां महाराष्ट्र में भाजपा शिवसेना को अपनी सरकार बचानी है वहीं झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार को सत्ता से बाहर करना है। कांग्रेस के लिए भी दोनों राज्य काफी चुनौती है। साथ ही साथ दोनों ही राज्यों में कुछ ऐसे क्षेत्रीय दल है जिनके भविष्य के लिए यह चुनाव काफी अहम हो सकता है। हालांकि, हरियाणा चुनाव के नतीजे के बाद से यह समझ में आ गया है कि जिसकी गूंज ज्यादा सुनाई दे रही हो, इसका मतलब ये नहीं है कि वही चुनाव जीत रहा है। बाजी अंत समय में भी पलट जा रही है। महाराष्ट्र झारखंड में क्या कुछ होगा, 23 नवंबर को ही पता चल पाएगा।

इसे भी पढ़ें: BJP छोड़ शिंदे की शिवसेना में शामिल हुए नीलेश राणे, दोनों पार्टियां दोस्त तो फिर क्यों पाला बदल रहे नेता?

दिल्ली में प्रदूषण और यमुना नदी में गंदगी को लेकर नीरज दुबे ने कहा कि कहीं ना कहीं राष्ट्रीय राजधानी की इस तरह की स्थिति शर्मनाक है। आम आदमी पार्टी और उसके मुखिया अरविंद केजरीवाल लगातार यह दावा करते रहे हैं कि हम दिल्ली को स्वच्छ शहर बनाने की ओर बढ़ रहे हैं। यमुना नदी को हम साफ कर रहे है। लेकिन सच्चाई क्या है, यह हम सबके सामने है। दिल्ली में प्रदूषण का स्तर भयानक है। दूसरी ओर यमुना नदी में जो जहरीले झांग तैर रहे हैं उससे साफ तौर पर पता चल रहा है की छठ में कितनी दिक्कतें होने जा रही है। राजनीति से ज्यादा पहले इन कामों पर फोकस करना हर राजनीतिक दल का उद्देश्य होना चाहिए और कहीं ना कहीं आम आदमी पार्टी इसमें विफल होती दिखाई दे रही है और भाजपा को उस पर हमलावर होने का मौका मिल रहा है। 

प्रमुख खबरें

वीरेंद्र सचदेवा को यमुना में डुबकी लगाना पड़ा भारी, रैशेज और खुजली के बाद पहुंचे अस्पताल

Delhi: बस मार्शलों को दिवाली तोहफा, अब प्रदूषण नियंत्रण ड्यूटी पर होगी तैनाती, LG ने CM को दी बड़ी सलाह

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G मिल रहा है बेहद सस्ता, यहां जानें कीमत और फीचर्स

Maharashtra: शरद पवार की पार्टी ने जारी की 45 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अजित पवार के खिलाफ भतीजे को टिकट