जहाँ भगवान रामलला विराजमान है, वहाँ एक भी बूंद पानी छत से नही टपका है : Champat

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 28, 2024

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बृहस्पतिवार को कहा कि गर्भगृह में जहां भगवान रामलला विराजमान हैं, वहां एक भी बूंद पानी छत से नहीं टपका है और न ही अंदर कहीं से कोई पानी आया है।

उन्होंने कहा, श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में वर्षा काल के दौरान छत से पानी टपकने के संदर्भ में कुछ तथ्य आपके सामने रख रहा हूँ। पहली बात तो यह है कि गर्भगृह में जहाँ भगवान रामलला विराजमान है, वहाँ एक भी बूंद पानी छत से नहीं टपका है और न ही कहीं से पानी गर्भगृह में आया है।

उन्होंने कहा कि सभी ‘जंक्शन बॉक्सों’ के माध्यम से पानी प्रवेश किया और वही पानी नाली के पाइपों के माध्यम से भूतल पर गिर गया और ऐसा लग रहा था कि पानी छत से टपक रहा है, जबकि वास्तव में पानी नाली के पाइपों की मदद से भूतल पर आ रहा था।

उन्होंने कहा कि पहली मंजिल का फर्श पूरी तरह से जलरोधी हो जाएगा और किसी भी ‘जंक्शन बॉक्स’ से पानी का प्रवेश नहीं होगा और पानी नाली के माध्यम से नीचे तक नहीं पहुंचेगा।

राय ने कहा कि मंदिर और पार्क परिसर में बारिश के पानी की निकासी के लिए एक सुव्यवस्थित व्यवस्था की गई है, जिसका काम अभी चल रहा है, इसलिए मंदिर और पार्क परिसर में कहीं भी जलभराव नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि परिसर में बारिश के पानी को पूरी तरह से संग्रहित करने के लिए ‘रिचार्ज पिट’ का निर्माण भी किया जा रहा है। मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास नेछत से पानी टपकने की बात कही थी।

प्रमुख खबरें

Jagannath Rath Yatra 2024: रथ यात्रा के दौरान 2 दिन की सरकारी छुट्टी का एलान, CM ने की घोषणा

Long Hair: बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए घर पर बनाएं ये खास तेल, हफ्ते भर में दिखने लगेगा असर

अरे मौसी 13 राज्यों में 0 सीटें आई हैं, शोले के अंदाज में कांग्रेस पर पीएम मोदी का प्रहार

Chapter 2 पॉडकास्ट लेकर आ रही है Rhea Chakraborty, पूर्व विश्व सुंदरी Sushmita Sen होगी पहली गेस्ट