जब Rekha ने Jaya Bachchan को सबके सामने गले लगा लिया और इसकी वजह Amitabh Bachchan थे

By रेनू तिवारी | Jul 27, 2024

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री रेखा हमेशा से ही चर्चा में रही हैं और अमिताभ बच्चन के साथ उनकी प्रेम कहानी सभी को पता है। वैसे, 2015 में एक अवॉर्ड शो में रेखा और जया बच्चन ने एक-दूसरे को गले लगाकर सबको चौंका दिया था। दोनों खूबसूरत दिग्गज अभिनेत्रियाँ स्टार स्क्रीन अवॉर्ड्स में शामिल हुई थीं, जब अमिताभ बच्चन ने पीकू के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता था। जैसे ही विजेता की घोषणा की गई, अमिताभ बच्चन पुरस्कार लेने के लिए मंच पर गए और तुरंत रेखा जया की ओर दौड़ी और उन्हें गले लगा लिया। रेखा, जो जोड़े से कुछ दूरी पर बैठी थीं, जया की ओर दौड़ी। महिलाओं ने बिग बी को पुरस्कार लेते देखा।

 

इसे भी पढ़ें: Aishwarya Rai Bachchan से अलग होने की अफवाहों से Abhishek Bachchan हुए बेहद परेशान, लेकिन सामने आयी राहत की खबर


रेखा ने अपनी दीदीभाई 'जया बच्चन' को गले लगाया

फिल्म निर्माता सुभाष घई ने रणवीर सिंह के साथ अमिताभ बच्चन के नाम की घोषणा की, जिन्होंने बिग बी को पुरस्कार दिया। रेखा ने 2001 में सिमी ग्रेवाल के रेंडेज़वस में भाग लिया, जब सभी की आँखें चौंधिया गईं। उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें कभी अमिताभ बच्चन से प्यार हुआ था। रेखा ने इस सवाल को 'बेवकूफी' करार दिया और कहा कि देश में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो बिग बी से प्यार न करता हो। उन्होंने कहा कि वह उनसे प्यार करती हैं।

 

उन्होंने यहां तक ​​कहा कि उनके साथ कभी कोई व्यक्तिगत संबंध नहीं रहा और विवादों और अटकलों में कोई सच्चाई नहीं है। उसी इंटरव्यू के दौरान रेखा ने जया बच्चन की भी तारीफ की और उनकी ताकत और गरिमा की तारीफ की। रेखा ने खुलासा किया कि वह जया बच्चन की प्रशंसा करती हैं और कहा कि, 'दीदीभाई बहुत परिपक्व हैं और उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक ऐसी महिला नहीं मिली जो इतनी मिलनसार हो।' उन्होंने यह भी कहा कि तथाकथित अफवाहों और मीडिया द्वारा पूरी छवि खराब करने से पहले उनका एक रिश्ता था।

 

इसे भी पढ़ें: रेखा इस शख्स से करती थीं पागलों की तरह प्यार, लेकिन ये अमिताभ बच्चन नहीं है, जानें एक्ट्रेस की जिंदगी की कहानी


रेखा और अमिताभ बच्चन ने मुकद्दर का सिकंदर, मिस्टर नटवरलाल और कई फिल्मों में साथ काम किया। रेखा और अमिताभ बच्चन कुछ सबसे खास और पसंदीदा जोड़ियां थीं जो अपनी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री से दिलों पर राज करने में कामयाब रहीं। रेखा, जया और अमिताभ बच्चन ने 1981 में यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित सिलसिला में स्क्रीन शेयर की थी। यह आखिरी फिल्म थी जिसमें अमिताभ और रेखा ने साथ काम किया था।

 

फिल्म रिलीज होने के बाद बुरी तरह फ्लॉप हो गई, जिससे हर कोई इस बात को लेकर उत्सुक हो गया कि इसकी कहानी और असल जिंदगी में हुए अफेयर के बीच क्या चल रहा है। काम की बात करें तो रेखा आखिरी बार 2014 में सुपर नानी फिल्म में नजर आई थीं। उन्होंने शमिताभ और यमला पगला दीवाना: फिर से में स्पेशल अपीयरेंस दिया है।


प्रमुख खबरें

तिरुपति प्रसादम विवाद पर जेपी नड्डा में मांगी पूरी रिपोर्ट, बोले- कानून और FSSAI के दायरे में जो भी आएगा...

Yudhra Movie Review: Siddhanth Chaturvedi ही पूरी फिल्म में अपने एक्शन अवतार में छाए रहे, मनोरंजन से भरपूर है युधरा

Jharkhand में Amit Shah की हुंकार, घुसपैठिये कांग्रेस और JMM के वोटबैंक, एक-एक को चुन-चुनकर बाहर निकालेंगे

अजित पवार ने ईवाई की कर्मचारी की मौत मामले में चिंता व्यक्त की