अब इंस्टाग्राम के जैसे WhatsApp पर भी देख पाएंगे रील, Meta AI करेगा इसे पूरा

By Kusum | Sep 30, 2024

वॉट्सऐप का इस्तेमाल अभी तक सिर्फ मैसेज भेजने और वीडियो कॉल के लिए दुनिया भर में होता था। लेकिन अब Meta AI वॉट्सऐप पर इंस्टाग्राम की तरह रील भी देख सकते हैं। आपको जानकर यकीन नहीं होगा, लेकिन ऐसा मेटा एआई के जरिये किया जा सकता है। आपके वॉट्सऐप पर दिखने वाला नील सर्कल इसको काम को बखूबी करता है। 


अभी तक आप रील्स इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर देखते थे। लेकिन आने वाले समय में अब वॉट्सऐप पर रील्स को देखा जा सकता है। वॉट्सऐप ने पिछले कुछ सालों में इंस्टाग्राम से कई सुविधाएं उधार ली हैं। WhatsApp स्टेटस की कार्यक्षमता इंस्टाग्राम स्टोरीज से प्रेरित है, जबकि चैनल की सुविधा इंस्टाग्राम चैनल की तरह ही है। जहां मेटा अपने सभी ऐप्स में सुविधाओं को एक समान बनाने की योजना बना रहा है, वहीं WhatsApp  में एक अहम कार्यक्षमता गायब है, वह है रील्स। मेटा ने WhatsApp में रील्स या इसी तरह की कार्यक्षमता जोड़ने के बारे में भी कुछ नहीं कहा है। लेकिन यूजर्स अभी भी इंस्टाग्राम से सीधे छोटे और कभी-कभी व्यसनी- वीडियो एक्सेस कर सकते हैं। 


WhatsApp  पर इंस्टाग्राम रील्स देखने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। इसके लिए बस आपको अपने स्मार्टफोन में WhatsApp पर जाना है, इसके बाद Meta AI चैटबॉट ओपन करना है। Meta AI चैटबॉट ओपन करने के बाद चैट में टाइप करें SHow Reels और जिस भी इंफ्लूएंसर की रील्स आप देखना चाहते हैं उसका नाम डालें। नीचे आपको कुछ रील्स शो हो जाएंगी जिन्हें आप आसानी से देख सकते हैं। 

प्रमुख खबरें

काव्य वीणा सम्मान से सम्मानित किए गए कर्नल प्रवीण शंकर त्रिपाठी

रुपये के बजाय अमेरिकी डॉलर लेकर आएं, पाकिस्तान की पंजाब सरकार का भारतीय सीखों को सलाह

हिंसा के बीच मणिपुर में छह महीने के लिए बढ़ाई गयी AFSPA, 1 अक्टूबर से होगा लागू

Honey Benefits: शहद के साथ भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना सेहत को हो सकता है नुकसान