Jiah Khan Suicide Case Verdict | सीबीआई कोर्ट का क्या होगा फैसला, सूरज पंचोली को मिलेगी सजा या बिना इंसाफ मिले बंद हो जाएगा जिया खान का केस?

By रेनू तिवारी | Apr 28, 2023

लगभग एक दशक के बाद मुंबई में एक विशेष केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अदालत अभिनेता जिया खान आत्महत्या मामले में आज (शुक्रवार) फैसला सुना सकती है। एक दशक पहले 3 जून 2013 को, जिया को उनकी मां राबिया खान ने मुंबई के जुहू इलाके में अपने घर की छत से लटका पाया था। मामले में फैसले से पहले राबिया ने कहा कि उन्होंने 10 साल सच्चाई को उजागर करने में बिताए और अब सही फैसला देना अदालत पर निर्भर है। जिया खान की मां राबिया खान ने कहा “हमने तथ्यात्मक साक्ष्यों के आधार पर सच्चाई को उजागर करने में 10 साल बिताए हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | Diljit Dosanjh पर लगा भारतीय तिरंगे का अपमान करने का आरोप, एक्टर ने दी सफाई


जिया खान केस

जिया खान के तत्कालीन बॉयफ्रेंड, अभिनेता सूरज पंचोली को जुहू पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था, जब उनके घर में 6 पन्नों का एक पत्र पाया गया था जिसे कथित तौर पर जिया ने लिखा था। कहा जाता है कि आत्महत्या पत्र ने उनके अशांत संबंधों का वर्णन किया है, और यह सूरज के खिलाफ सबूत का एक टुकड़ा होने का दावा किया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: 'हिंदी में बात मत करो तमिल में बोलो', भरे मंच पर सरेआम AR Rahman ने पत्नी सायरा बानो को टोका, वीडियो हो रहा वायरल


हालांकि, जिया की मां राबिया खान ने जांच में खामियों का आरोप लगाया था और मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने की मांग की थी। राबिया की सुनवाई के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया था। हालाँकि, सीबीआई ने भी निष्कर्ष निकाला कि यह हत्या का मामला नहीं था, जैसा कि राबिया द्वारा आरोप लगाया जा रहा था, और निष्कर्ष निकाला कि यह आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला था।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी