एअर इंडिया के एयर होस्टेस की सैलरी कितनी होती है, जानें फिजिकल क्राइटेरिया

By दिव्यांशी भदौरिया | May 25, 2024

हर लड़की का सपना होता है कि वह एयर होस्टेस बने। अगर आप भी एयर होस्टेस बनना चाहते हैं तो जान लीजिए इसकी शैक्षिणक योग्यता और कितनी सैलरी होती है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि एअर इंडिया के फ्रेशर एयर होस्टेस की सैलरी कितनी होती है। 

शानदार जॉब 

इंडिया में सबसे ज्यादा एयर होस्टेस का कोर्स पसंद किया जाता है। अधिकत्तर लड़कियों का सपना होता है फ्लाइट अटेंडेंट बनने का, अगर आप यह कोर्स करना चाहती है तो जान लीजिए इससे संबंधित जानकारी। एयर होस्टेस करियर के साथ सैलरी के लिहाज से भी शानदार जॉब है।

कितनी होती है एयर होस्टेस की  सैलरी

आमतौर पर लड़कियों का सवाल होता है कि एअर इंडिया के एयर होस्टेस को कितनी सैलरी मिलती है और क्या क्वालिफिकेशन चाहिए होती है। अगर आपको नहीं पता है कि एअर इंडिया के एयर होस्टेस की सैलरी कितनी होती है तो चलिए आपको बताते हैं।

फ्रेशर को मिलते हैं इतने रुपये 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक एयर होस्टेस की सैलरी प्रतिमाह 40000 से 50000 रुपये होती है। लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है। वहीं, फ्लाइट अटेंडेंट की क्वालिफिकेशन की बात करें तो अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एविएशन में ग्रेजुएट होना चाहिए।

फिजिकल क्राइटेरिया

एयर होस्टेस के लिए डिग्री से ज्यादा अभ्यर्थी की कद काठी मायने रखता है। कैंडिडेट की लंबाई कम से कम 5 फीट 2 इंच होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 17 वर्ष और अधिकतम वायु 26 साल होनी चाहिए। वहीं एयर होस्टेस के फिटनेस टेस्ट में आंखों की रोशनी भी चेक की जाती है। कमजोर आई साइट वाले यहां योग्य नहीं माने जाते हैं।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी