'कुत्तों ने बीजेपी वालों का क्या बिगाड़ा है?', बिस्किट खिलाने वाले Viral Video पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी

By अंकित सिंह | Feb 06, 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को उस वायरल वीडियो पर हुए हंगामे को नजरअंदाज कर दिया, जिसमें स्पष्ट रूप से एक कुत्ते द्वारा बिस्किट देने से इनकार करने के बाद उन्हें एक समर्थक को बिस्किट देते हुए दिखाया गया था। वीडियो से उठे विवाद को संबोधित करते हुए, गांधी ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कुत्ते और उसके मालिक से संपर्क किया था। राहुल ने कहा कि मैंने कुत्ते और मालिक को बुलाया। कुत्ता घबराया हुआ था, कांप रहा था और जब मैंने उसे खाना खिलाने की कोशिश की तो कुत्ता डर गया। इसलिए मैंने कुत्ते के मालिक को बिस्कुट दिए और कुत्ते ने उसके हाथ से बिस्कुट खा लिया। मुझे समझ नहीं आ रहा कि इसमें माजरा क्या है।

 

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi Dog Viral Video | कुत्ते के बिस्किट के वायरल वीडियो पर हिमंत सरमा का राहुल गांधी पर हमला


जब उनसे बीजेपी के इस आरोप के बारे में पूछा गया कि वह आदमी कांग्रेस कार्यकर्ता था, तो राहुल ने कहा, "नहीं, वह कांग्रेस कार्यकर्ता कहां था। मैं कुत्तों के प्रति बीजेपी के दिक्कत को समझ नहीं पा रहा हूं।" उन्होंने कहा कि कुत्तों ने बीजेपी वालों का क्या बिगाड़ा है? भाजपा द्वारा सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित करने के बाद गांधी परिवार खुद को विवाद के केंद्र में पाया, जहां उन्हें झारखंड में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एक कुत्ते को बिस्किट देते देखा गया था। मार्च के आधिकारिक मंच पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में राहुल गांधी एक कांपते हुए कुत्ते को सहलाते और उसे बिस्किट देते नजर आ रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Parliament Diary: फुल मोड में नजर आए PM Modi, विपक्ष को जमकर धोया, 400 पार का नारा भी बुलंद


हालाँकि, आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय द्वारा साझा किया गया एक अलग वीडियो इस घटना को अलग तरह से चित्रित करता है। यह पूरी तरह से कुत्ते द्वारा बिस्किट लेने से इनकार करने पर केंद्रित है, जिसके बाद गांधी इसे एक समर्थक को सौंपते दिखाई दिए। इसके बाद क्या हुआ यह नहीं पता चलता। यह क्लिप, जो तेजी से वायरल हो गई, ने तीखी बहस छेड़ दी और भाजपा नेताओं ने आलोचना की, जिन्होंने गांधी पर अपने समर्थकों का अपमान करने का आरोप लगाया।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें