Hamas को 'विपक्षी' समझ लिया, फिर मांगी माफी, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने ऐसा क्या कह दिया जिससे सोशल मीडिया पर हुई किरकिरी

By अभिनय आकाश | Feb 08, 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतंकवादी समूह हमास को 'विपक्ष' के रूप में संदर्भित करने के बाद भ्रमित दिखाई दिए। नए सीमा सुरक्षा बिल को बढ़ावा देने पर अपने संबोधन के तुरंत बाद बिडेन का बड़बड़ाता हुआ भाषण सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति से हमास और इजराइल के बीच चल रही बंधक वार्ता के बारे में पूछा गया, जिस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष की ओर से प्रतिक्रिया आई है। रिपोर्टर द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या उनका मतलब 'हमास' है, बाइडेन ने खुद को सुधारा।

इसे भी पढ़ें: सबसे बकवास आदमी है...बाइडेन ने नेतन्याहू को लेकर ऐसा क्यों कहा? व्हाइट हाउस ने बताया सच

बाइडेन ने कहा कि कुछ हलचल है और मैं नहीं चाहता, मैं नहीं चाहता, मुझे अपने शब्द चुनने दीजिए कुछ हलचल है। वहाँ से एक प्रतिक्रिया आई है, उह, विपक्ष से एक प्रतिक्रिया आई है। इस बात को लेकर असमंजस में लग रहे थे कि उन्हें क्या कहना चाहिए, बहुत जरूरी मार्गदर्शन प्राप्त करते समय, बाइडेन ने अचानक अपनी बाईं ओर देखा। जैसे ही रिपोर्टर ने आतंकवादी समूह का नाम पूछा, उन्होंने कहा हां, मुझे हमास की ओर से खेद है।

इसे भी पढ़ें: किसी अमेरिकी को नुकसान पहुंचाया तो... US ने एक साथ 85 से अधिक ठिकानों पर कर दी बमबारी

बाइडेन पहले से ही कार्यालय में सेवा करने वाले सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं और यदि उन्हें अगले चार वर्षों के लिए चुना जाता है, तो वो 86 वर्ष की आयु तक राष्ट्रपति रहेंगे। यह पहली बार नहीं था जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोई गलती की हो, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।


प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार