संजय सिंह ने ऐसा क्या कहा? प्रफुल्ल पटेल बीच में टोकते हुए बोल उठे- हमें और कांग्रेस को बदनाम करके यहां बैठे हो

By अभिनय आकाश | Jul 01, 2024

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस देखने को मिली। राज्यसभा में एनसीपी (अजित पवार गुट) सांसद प्रफुल्ल पटेल ने आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह पर जमकर निशाना साधा। पटेल ने कहा कि  संजय भैया, आप आज यहां बैठकर कांग्रेस और हमें बदनाम कर रहे हैं। इस पर स्पीकर जगदीप धनकड़ ने प्रफुल्ल पटेल को रोका और कहा कि ये बात रिकॉर्ड में नहीं जाएगी। स्पीकर के रोकने के बावजूद प्रफुल्ल पटेल बोलते रहे। प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उन्होंने (संजय सिंह) नाम लेकर हमारी पार्टी और हमारे नेता की आलोचना की, इसलिए उन्हें जवाब देना होगा। उन्होंने यूपीए सरकार के दौरान भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें लगता है कि 70 हजार करोड़ का सिंचाई घोटाला हुआ है तो वे उनके साथ क्यों बैठे। तब कांग्रेस के मुख्यमंत्री थे।

इसे भी पढ़ें: चंद्रावल जल शोधन संयंत्र का Atishi ने किया दौरा, पम्प हाउस की मरम्मत करने का दिया निर्देश

अन्ना हजारे का जिक्र टालते हुए प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि आपने हमारे एक बुजुर्ग आदमी को बुलाया और हमारे नेताओं के खिलाफ मानहानि का आंदोलन चलाया। तब यूपीए की सरकार थी। इस पर संजय सिंह ने कुछ कहा। प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि आपने इंडिया अगेंस्ट करप्शन क्यों शुरू किया? क्या आपने क्लीन चिट दे दी?

इसे भी पढ़ें: पिछले दो चुनावों में खाता तक नहीं खोल सकी पार्टी, कांग्रेस ने दिल्ली में जलभराव पर उठाए सवाल तो AAP ने दिखाया आईना

संजय सिंह ने क्या कहा?

हुआ यूं कि जब संजय सिंह सदन में बोल रहे थे तो उन्होंने भ्रष्टाचार पर सरकार को घेरा. फिर उन्होंने एनसीपी मंत्री छगन भुजबल का जिक्र किया। संजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि एक भी भ्रष्ट नेता को बख्शा नहीं जाएगा, ये मोदी की गारंटी है। लेकिन जब हम उन पर नजर डालते हैं तो सभी भ्रष्ट नेता भाजपा के साथ नजर आते हैं, यह प्रधानमंत्री की गारंटी है। 70 हजार करोड़ के सिंचाई घोटाले में भ्रष्टाचार के आरोपी छगन भुजबल आज बीजेपी के साथ हैं। संजय सिंह के बयान पर स्पीकर जगदीप धनकड़ ने आपत्ति जताते हुए उनके बयान को कार्यवाही से हटाने को कहा। 


प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?