West Bengal: दत्तपुकुर विस्फोट को लेकर BJP ने की NIA जांच की मांग, सुवेंदु का दावा- RDX था

By अंकित सिंह | Aug 28, 2023

पश्चिम बंगाल के दत्तपुकुर में एक विस्फोट में सात लोगों की मौत के एक दिन बाद, भाजपा ने इस घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराने की मांग करते हुए तर्क दिया है कि यह एक शक्तिशाली आरडीएक्स था जो घटनास्थल पर विस्फोट हुआ था। पश्चिम बंगाल के एलओपी और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने कोलकाता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका भी दायर की है, और कहा कि इसे कल (मंगलवार, 29 अगस्त) सूचीबद्ध किया जा सकता है। उन्होंने साफ तौर पर कहा, 'यह आरडीएक्स था और यह एक शक्तिशाली विस्फोट था...मैंने पहले ही कोलकाता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की है। मेरी दलील अदालत ने स्वीकार कर ली है और उम्मीद है कि इसे कल सूचीबद्ध किया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: 'हम भाजपा को हराएंगे', राज्यपाल पर भड़कीं Mamata Banerjee ने कहा- चुनी हुई सरकार से पंगा मत लो


ममता ने क्या कहा

भाजपा नेता ने कहा कि यह बहुत बड़ा विस्फोट है...स्थिति इससे भी बदतर है...NIA को इस मामले की जांच करनी चाहिए। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में अवैध पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोटों के लिए गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त कुछ लोगों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ पुलिसकर्मियों की मदद से ऐसा हो रहा है। उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर इलाके में अवैध पटाखा फैक्ट्री में कल हुए विस्फोट पर बारासात फायर स्टेशन के एक अधिकारी प्रशांत घोष ने कहा कि हमने सुना है कि शायद संख्या 8 (शवों की) है। 

 

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में अवैध पटाखा फैक्टरी में विस्फोट, छह लोगों की मौत, भाजपा ने एनआईए जांच की मांग की


विपक्ष हमलावर

इस बीच, विपक्षी दलों ने विस्फोट के लिए सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि राज्य में विस्फोटकों का व्यापार खुले में हो रहा है। विशेष रूप से, एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में इसी तरह के विस्फोट से राज्य में बड़े पैमाने पर विवाद पैदा हो गया था। दत्तपुकुर में विस्फोट का असर इतना जबरदस्त था कि न केवल वह घर जहां फैक्ट्री चल रही थी, मलबे के ढेर में बदल गया, बल्कि इससे आसपास के कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा। इस बीच, भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर घटना की एनआईए जांच का अनुरोध किया। 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...