Weekly Love Horoscope 5 To 11 February, 2024 | कैसा होगा प्रेमी जोड़ों के लिए ये सप्ताह, क्या सिंगल्स को मिलेगा प्यार, जानें अपना लव राशिफल

By रेनू तिवारी | Feb 03, 2024

प्यार एक ख़ूबसूरत एहसास है जिसे हम सभी अपने पास रखते हैं क्योंकि यह घर जैसा लगता है। प्यार के बिना एक दुनिया आपके दिमाग के एक खाली कोने की तरह है जिसने कभी सूरज की रोशनी नहीं देखी है। यदि आप किसी प्रेमपूर्ण रिश्ते में हैं या रहना चाहते हैं, तो आपको आनंद प्राप्त करने के लिए सही चीजें करना सुनिश्चित करना चाहिए। साप्ताहिक प्रेम और संबंध राशिफल: 5 फरवरी - 11 फरवरी, 2024 तक का राशिफल-

 

फरवरी 2024 साप्ताहिक प्रेम राशिफल-

 

मेष राशि का प्रेम राशिफल

कपल: मेष राशि के जातकों को अपने साथी से वह समर्थन और प्यार नहीं मिल पाएगा जिसकी उन्हें उम्मीद है। समय-समय पर ऊर्जाएं आपको एक विशेष तरीके से व्यवहार करने पर मजबूर कर देंगी। कुछ कंजूस प्रवृत्ति अनबन का कारण बन सकती है। बेहतर होगा कि आप मिलकर अपने वित्त की योजना बनाएं और मुद्दों को सुलझाएं। बेहतर समझ और अच्छे शारीरिक जीवन की दिशा में काम करें। आर्थिक मामलों को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं।


सिंगल्स: सिंगल्स स्थायित्व के मूड में नहीं होंगे और बहुत ज्यादा मेलजोल रखेंगे। कभी-कभी, कामदेव तब हमला करता है जब आपको इसकी कम से कम उम्मीद होती है। अपने अकेलेपन का तब तक आनंद उठायें जब तक यह रहता है। प्रेम में पड़े जातकों के बीच कुछ मतभेद हो सकते हैं। ऐसा होना सबसे स्वाभाविक बात है, और आपको इस तरह की स्थितियों में सामंजस्य बिठाने की कला सीखनी होगी।


वृषभ राशि का प्रेम राशिफल

कपल: वृषभ राशि के जातकों को घरेलू सौहार्द बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। हो सकता है कि आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते फिलहाल सहज न हों। पुनरावलोकन करें और दरार और तनाव पैदा करने वाले कारकों को खत्म करने का प्रयास करें। एक अच्छी छुट्टियाँ आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मददगार साबित होंगी। परिवार के साथ कुछ बहस और असहमति आपको परेशान कर सकती है। सबसे अच्छा तरीका है स्पष्टवादी होना और सभी गलतफहमियों को दूर करना।


सिंगल्स: एकल लोगों को अभी सही व्यक्ति नहीं मिल पाएगा। चीजें तब होती हैं जब उन्हें होना चाहिए। धैर्य सबसे बड़ा गुण है. प्रेम में पड़े जातकों को अपने पार्टनर के साथ कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है। कुछ समय दें और फिर तय करें कि क्या ऐसे रिश्ते में बने रहना उचित है जो आपको खुशी से ज्यादा तनाव देता है।


मिथुन प्रेम राशिफल

कपल: मिथुन राशि के जातक काम और अन्य ज़िम्मेदारियों के बोझ तले दबे हो सकते हैं और उनके पास अपने रिश्ते के प्रति पर्याप्त समय या झुकाव नहीं हो सकता है। साझा करना देखभाल का सबसे अच्छा रूप है। इससे न केवल बोझ हल्का होता है बल्कि समझ भी बढ़ती है। परिवार आपको बेहतर सलाह देने और समझने में सक्षम हो सकता है।


सिंगल्स: एकल रिश्तों में अंदर और बाहर हो सकते हैं। यदि आप स्थायित्व की तलाश में हैं तो अपनी उम्मीदें कम करें और अपना अनुकूलन क्षमता बढ़ाएँ। प्रेम में पड़े जातकों को अपने प्रेमी से कुछ कठिन समय और नखरे का सामना करना पड़ सकता है। थोड़ा धैर्य दिखाओ और समय दो।


कर्क प्रेम राशिफल

कपल: कर्क राशि के जातकों का रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है। मतभेद और झगड़े घरेलू सौहार्द को बिगाड़ने वाले हैं। इसे समय, स्थान और समझ दें। चीज़ें सुलझने की संभावना है. सामंजस्य आपके प्रयासों पर निर्भर करेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आपका कुछ मतभेद हो सकता है। मतभेद स्वाभाविक हैं लेकिन परिवार से बढ़कर कुछ भी नहीं है।


सिंगल्स: इस सप्ताह जब आपके रिश्ते की बात आती है तो ब्रेक-अप और पैच-अप घटनाओं का क्रम होगा। स्थिरता बनाए रखने के लिए समझौता और प्रयास की आवश्यकता है। प्रेम में पड़े जातक अपने रिश्ते को लेकर निश्चित नहीं हो सकते हैं और क्लस्ट्रोफोबिक महसूस कर सकते हैं। इसके लिए देर मत करो. सुलझाएं या आगे बढ़ें.


सिंह राशि का प्रेम राशिफल

कपल: साप्ताहिक प्रेम राशिफल के अनुसार, सिंह राशि के जातकों को अपने साथी के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने की जरूरत है। आपको आत्ममंथन करने की जरूरत है. हो सकता है कि आप पिछले किसी प्रकरण से आहत हों और सामान्य महसूस नहीं कर पा रहे हों। स्पष्टवादी और खुले रहें और यदि आवश्यक हो तो किसी पेशेवर की मदद लें। परिवार के साथ, जो बीत गया उसे भूल जाने दो। अतीत की शिकायतें मन में रखना रिश्तों में सबसे बड़ी बाधा है।


सिंगल्स: एकल लोगों को मेलजोल बढ़ाना चाहिए और अधिक समान विचारधारा वाले लोगों से मिलना चाहिए और नए रिश्ते में तभी आना चाहिए जब वे पुराने रिश्ते के बंधन से मुक्त हों। चीजों में जल्दबाजी न करें और उन्हें अपना काम करने दें। पहले से जुड़े जातकों को अपने रिश्ते को समय देना चाहिए और प्रतिबद्धता के लिए जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।


कन्या राशि का प्रेम राशिफल

कपल: कन्या राशि के जातक अपने रिश्ते में सुधार देखेंगे और अच्छी मानसिक अनुकूलता और सुख-सुविधाओं के बीच एक अच्छे समय का आनंद लेंगे। यह सारस के दौरे का अच्छा समय है। परिवार का सहयोग मिलेगा और आप करीब आएंगे और स्नेह के बंधन मजबूत होंगे।


सिंगल्स: एकल भाग्यशाली होंगे और उन्हें सुनहरे तीर से मारा जा सकता है और उसके बाद वे बहुत अच्छा समय बिताएंगे। प्रेम में पड़े जातक अपने प्रेम से संतुष्ट रहेंगे और इस सप्ताह प्रपोज़ करने और शादी की तैयारी करने का अच्छा समय रहेगा।


तुला प्रेम राशिफल

कपल: तुला राशि के जातक अपनी भावनाओं को प्रदर्शित करने में संकोच करेंगे और पार्टनर उपेक्षित महसूस करेंगे। अकेले रहने की जरूरत कभी-कभी पैदा होती है। बातचीत करें और समझाएं, ऐसा न हो कि इससे आपके साथी को ठेस पहुंचे और गलतफहमी पैदा हो। आपको अपने साथी के साथ मेलजोल और घनिष्ठता बढ़ाने की जरूरत है। परिवार के साथ संबंध अच्छे रहेंगे लेकिन इशारों और शब्दों के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से उन्हें खुशी मिलेगी।


सिंगल्स: एकल बहुत चयनात्मक हो सकते हैं और उन्हें विशेष मित्रता विकसित करने में कठिनाई हो सकती है। यह सलाह दी जाती है कि दोस्तों के साथ एक आदर्श स्वस्थ समय का आनंद लें और कामदेव को अपना काम करने दें। प्रेम में पड़े जातकों को प्रतिबद्धताएं बनाने से पहले अपने मेलजोल और समझ को बढ़ाने पर काम करने की जरूरत है।


वृश्चिक प्रेम राशिफल

कपल: वृश्चिक राशि के जातक वैवाहिक आनंद का आनंद लेंगे। आप एक-दूसरे के ध्यान और अंतरंगता का आनंद लेंगे और एक-दूसरे के लिए आपका प्यार बढ़ेगा। यदि बच्चे की योजना बना रहे हैं तो यह प्रजनन क्षमता और गर्भधारण के लिए सबसे अच्छा समय है। पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे और आपको सभी सदस्यों, विशेषकर परिवार की महिला से भरपूर ध्यान और लाड़-प्यार मिलेगा।


सिंगल्स: सिंगल्स को सुनहरा तीर लगेगा और वे अपने नए प्यार के साथ सातवें आसमान पर होंगे। प्यार में होने का आनंद लें और प्रतिबद्धताओं में जल्दबाजी करने की कोशिश न करें। प्रेम में पड़े जातक अपने रिश्ते में आनंदित होंगे और यह कहने के लिए तैयार होंगे कि मैं करता हूं।


धनु प्रेम राशिफल

कपल: धनु राशि के जातक घरेलू सौहार्द और अपने सहयोगियों के साथ अच्छी घनिष्ठता का आनंद लेंगे। परिवार में कुछ उत्सव आपके बीच मेलजोल बढ़ाएंगे और आप परिवार के सदस्यों के करीब आएंगे। साप्ताहिक प्रेम राशिफल के अनुसार, बुजुर्ग आपकी संगति और ध्यान का आनंद लेंगे।


सिंगल्स: सिंगल्स खूब मेलजोल बढ़ाएंगे और समान विचारधारा वाले कई लोगों से मिलेंगे। उनके पास बहुत समय होगा और वे चुनाव के लिए तैयार नहीं होंगे। आपको विपरीत लिंग का बहुत अधिक ध्यान मिलने वाला है और आपको अपना जीवनसाथी मिलने की संभावना है। प्रेम में पड़े जातक अपने जीवनसाथी के साथ खुश रहेंगे और साथ में कुछ सुखद पल बिताएंगे।


मकर प्रेम राशिफल

कपल: यदि मकर राशि के जातक घरेलू शांति और सद्भाव चाहते हैं तो उन्हें अपनी अधिकारिता को छोड़ना सीखना होगा। सभी मनुष्यों को स्थान की आवश्यकता होती है और वे नियंत्रित नहीं होना चाहते। आपको स्वस्थ रिश्ते के लिए अपने पार्टनर को स्पेस देना होगा और उनकी राय को महत्व देना होगा। अपनी बॉन्डिंग बढ़ाएं और बेहतर सेक्स लाइफ की दिशा में काम करें। परिवार विशेषकर युवाओं के साथ चुगली न करें।


सिंगल्स: सिंगल्स को अपनी डेट्स को स्पेस देना सीखना होगा। बहुत ज़्यादा जुड़ाव अक्सर दूरियाँ पैदा कर देता है। यदि आप ब्रेक-अप से गुजर रहे हैं, तो इसका कारण आपके साथी के साथ बहुत अधिक बाल-विवाद हो सकता है। प्यार में पड़े जातकों को अपने पार्टनर को एक स्वस्थ स्थान देना चाहिए। झगड़ने से रिश्ते खराब होते हैं।


कुंभ राशि का प्रेम राशिफल

कपल: कुंभ राशि के जातक अपने साथी के साथ संबंधों में असंतुष्ट रहेंगे। आपको मानवीय दोषों के प्रति अधिक अनुकूलनशील होने की आवश्यकता है। कोई भी पूर्ण नहीं है और कोई भी रिश्ता आदर्श नहीं है। रिश्तों को निभाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। अपने संबंधों को पुनर्जीवित करने के लिए छुट्टियों पर जाना एक अच्छा विचार है। परिवार रीढ़ की हड्डी है और छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर देना चाहिए। परिवार के सभी सदस्यों के साथ मेलजोल बनाकर काम करें.


सिंगल्स: सिंगल्स कड़ी मेहनत करेंगे और उन्हें मेलजोल के लिए ज्यादा समय नहीं मिलेगा। इसे एक आदत न बनने दें, सारा काम जैक को सुस्त लड़का बना देता है। काम को पूरी जिंदगी न बनने दें बल्कि अगर यह कभी-कभार हो तो ठीक है। प्रेम में पड़े जातक अपने साथी के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता पाएंगे और इससे दूरियां पैदा हो सकती हैं। आपको अपने साथी को काम के दबाव के बारे में समझाने की ज़रूरत है लेकिन इसे एक आदत न बनने दें।


मीन राशि का प्रेम राशिफल

कपल: साप्ताहिक प्रेम राशिफल के अनुसार मीन राशि के जातक भाग्यशाली होते हैं। आप अपने साथी के साथ सकारात्मक और प्रगतिशील संबंध साझा करेंगे। अतीत की ग़लतफ़हमियाँ सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझ जाएंगी। आप अंतरंगता और जुनून का आनंद लेंगे। यदि आप चाहें तो परिवार की योजना बनाने का यह अच्छा समय है। इस सप्ताह आप परिवार के साथ सामंजस्य बिठाएंगे और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।


सिंगल्स: एकल व्यक्ति किसी विशेष व्यक्ति के साथ अच्छा रिश्ता बनाएंगे और उनका रिश्ता बढ़ने और समृद्ध होने के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रेम में पड़े जातक प्रपोज करना चाहेंगे और सगाई और विवाह की योजना बनाने का यह सही समय है।


प्रमुख खबरें

मणिपुर: तीन उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार जब्त

अपहरण मामला : न्यायालय का भवानी रेवन्ना को दी गई अग्रिम जमानत रद्द करने से इनकार

दिल्ली के शाहदरा में घर में आग लगने से दो लोगों की मौत, दो बच्चों को बचाया गया

Prabhasakshi NewsRoom: Pannun की हत्या की साजिश मामले में US ने लिया Ex-RAW Official Vikash Yadav का नाम