Turtle Ring: कछुआ रिंग पहनने से आकर्षित होता है धन, जानिए इसे धारण करने का सही तरीका

By अनन्या मिश्रा | Oct 06, 2023

आजकल कछुए की अंगूठी काफी ज्यादा चलन में हैं। ज्यादातर लोगों के हाथ में कछुए की अंगूठी देखने को मिल जाती है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि कछुए की अंगूठी देखने में काफी ज्यादा आकर्षक लगती है। कहा जाता है कि यह अंगूठी धन और समृद्धि को अपनी तरफ आकर्षित करती है। बता दें कि लाफिंग बुद्धा, तीन टांगों वाले मेंढक और चीनी सिक्कों का चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई में जिस तरह से महत्व बताया गया है। ठीक वैसे ही कछुए की अंगूठी का विशेष महत्व होता है। 


मान्यता के अनुसार, कछुए के आकार वाली अंगूठी को धारण करने से व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर होता है और उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। ऐसे लोगों के जीवन में धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कछुए की अंगूठी धारण करने के सही तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, साथ ही यह भी जानेंगे कि इस अंगूठी को पहनने से क्या फायदा होता है।

इसे भी पढ़ें: Vastu Tips: बाथरूम में भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए ऐसी चीजें, वरना आपको उठानी पड़ सकती है हानि


कछुए की अंगूठी पहनने से मिलते हैं ऐसे फायदे

वास्तुशास्त्र के मुताबिक कछुए की अंगूठी पहनने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और व्यक्ति के आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ज्योतिष शास्त्र में कछुए को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए जो भी व्यक्ति इस अंगूठी को पहनता है उस के घर में धन और सुख-समृद्धि की कभी कमी नहीं होती है। इस अंगूठी को पहनने से व्यक्ति के जीवन में हर तरह की सुख-सुविधाएं आती हैं और धन की प्राप्ति होती है। वहीं कछुए को शांति और धैर्य का प्रतीक भी माना जाता है। इसलिए जो भी व्यक्ति इसे धारण करता है उसके अंदर धैर्य और शांति आती है।


कछुए की अंगूठी पहनने की सही विधि 

मान्यता के मुताबिक केवल चांदी की धातु से ही कछुए की अंगूठी को बनवाना चाहिए। तभी इसे पहनने का शुभ परिणाम देखने को मिलना चाहिए। इस अंगूठी को हमेशा दाएं हाथ में पहनना चाहिए। साथ ही इसे दाएं हाथ ही तर्जनी और बीच की उंगली में धारण करना चाहिए। कछुए की अंगूठी को पहनने के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि इसका सिर आपकी तरफ हो, इससे धन आकर्षित होता है। क्योंकि अगर कछुए का मुंह बाहर की तरफ होता है, तो धन के अधिक व्यय या हानि की संभावना बनती है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार