'हम सस्ते मजदूर हैं! शाहरुख-सलमान जैसी फीस नहीं मिली', मनोज बाजपेयी नेअपने फिल्मी सफर की बताई सच्चाई

By रेनू तिवारी | Jun 19, 2023

मनोज बाजपेयी ने हाल ही में ओटीटी के मिथक का भंडाफोड़ किया था। द फैमिली मैन उनके करियर का एक आकर्षण था, लेकिन अभिनेता के हालिया खुलासा से पता चलता है कि उन्हें बेतहाशा लोकप्रिय शो के लिए अच्छा भुगतान नहीं किया गया था। उन्होंने इस बारे में बात की कि डिजिटल माध्यम में अधिकांश अभिनेताओं को कैसे कम भुगतान किया जाता है।

 

इसे भी पढ़ें: Adipurush Box Office Collection | नकारात्मक समीक्षाओं के बावजूद प्रभास की फिल्म का शानदार प्रदर्शन, 300 करोड़ का आंकड़ा पार


मनोज बाजपेयी ने कहा- हम सस्ते मजदूर हैं

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने यूट्यूब पर अनफिल्टर्ड बाय समदीश द्वारा हाल ही में एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि उन्हें अपनी लोकप्रिय हिट द फैमिली मैन के लिए सलमान या शाहरुख खान जैसी फीस नहीं मिली। उन्होंने खुलासा किया कि उनके शो की फीस किसी भी बड़े स्टार की फीस के बराबर नहीं है। चैट के दौरान उनसे उनके बैंक बैलेंस के बारे में पूछा गया। इसके जवाब में मनोज ने कहा कि गली गुलियां और भोसले जैसी फिल्में करके अमीर बनना संभव नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: Adipurush में प्रभास के बाद अब शाहिद कपूर संग रोमांस करेंगी कृति सेनन, सात दिसंबर को रिलीज होगी फिल्म


बाद में उन्होंने कहा कि उन्हें अभी भी पर्याप्त भुगतान नहीं किया गया है। जब उनसे सवाल किया गया कि क्या उन्हें सलमान खान या शाहरुख खान जैसी फीस मिलती है तो उन्होंने इससे इनकार किया।  अभिनेता ने कहा “ये ओटीटी वाले नियमित निर्माता जितने बुरे हैं। वे बड़े सितारों को भुगतान करेंगे। मुझे वह पैसा नहीं मिला जो मुझे द फैमिली मैन के लिए (भुगतान किया गया) होना चाहिए था।


मनोज ने आगे कहा, “अगर कोई श्वेत अभिनेता शो करता है, तो वे उसे निश्चित रूप से भुगतान करेंगे। ब्रांडों के चीन में कारखाने हैं क्योंकि उनके पास वहां सस्ता श्रम है। इसी तरह, मैं यहां का सस्ता मजदूर हूं।'


द फैमली मैन

राज और डीके की जासूसी ड्रामा, द फैमिली मैन, के दो सफल सीज़न थे। मनोज बाजपेयी दोनों सीज़न में मुख्य भूमिका निभाते हैं। सामंथा रुथ प्रभु, प्रिया मणि, शरद केलकर और गुल पनाग ने भी शो में महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं। यह शो अमेज़न प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है। यह IMDb की दुनिया के सबसे लोकप्रिय शो की सूची में चौथे स्थान पर था।


मनोज बाजपेयी आखिरी बार फिल्म सिर्फ एक बंदा काफी है में नजर आए थे। उन्होंने एक साधारण वकील की भूमिका निभाई, जो एक यौन हमले की शिकार लड़की के लिए न्याय के लिए लड़ते नजर आते हैं।

प्रमुख खबरें

प्यार की नौटंकी (व्यंग्य)

QUAD Summit: 21-23 सितंबर तक अमेरिका में होंगे पीएम मोदी, 3 दिवसीय दौरे में क्या-क्या खास

हाईकोर्ट ने सपा नेता और पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत अर्जी खारिज की

Haryana में केजरीवाल ने शुरू किया चुनावी प्रचार, बोले- AAP के बिना राज्य में नहीं बनेगी किसी की सरकार