दिल्ली में जिस दिवार पर उभरी Khatu Shyam की आकृति, उसे काले पेंट से रंगा, भक्त हुए नाराज

By रितिका कमठान | Dec 02, 2023

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में कुछ दिनों पहले एक दिवार पर आकृति उभरी थी, जिसे लोगों ने खाटू श्याम की आकृति बताया था। इस दीवार पर उभरी आकृति की खबर पूरे इलाके और फिर दिल्ली में आग की तरह फैी थी। दीवार पर उभरी आकृति को देखने दूर दराज से लोग हर्ष विहार पहुंचने लगे थे।

 

सिर्फ यही नहीं जिस जगह पर आकृति उभरी थी, वहां लोग दिन रात पूजा करने लगे थे। इस दौरान लगातार भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी थी। भक्तों की भीड़ की संख्या को बढ़ता देखकर प्लॉट के मालिक की परेशानी भी बढ़ने लगी थी। अब प्लॉट मालिक ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिससे भक्तों में नाराजगी देखने को मिल रही है।

 

दरअसल पांच दिन पहले दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में एक खाली प्लॉट में दीवार पर एक आकृति उभरी हुई दिखाई दी, जिसे खाटू श्याम की आकृति बताया गया। खाटू श्याम की आकृति होने की जानकारी हर जगह आग की तरफ फैली और भक्त इस आकृति के दर्शन करने बड़ी संख्या में यहां पहुंचने लगे। लोगों ने इस आकृति की पूजा अर्चना करना भी शुरू कर दिया था। इसी बीच आकृति की पूजा करने आ रहे भक्तों ने ऐसी मांग की जिससे प्लॉट के मालिस के माथे पर शिकन आ गई।

दरअसल जिस जगह ये आकृति उभरी थी उस जगह को लेकर लोगों में आस्था जागी और लोगों ने यहां खाटू श्याम का मंदिर बनाने की मांग शुरू की। प्लॉट का मालिक इस मांग को लेकर टेंशन में आ गया। अपने प्लॉट को सुरक्षित रखने के लिए उसने उस दीवार को काले रंग से पेंट करवा दिया जहां खाटू श्याम की आकृति उभरी थी। वहीं जब से इस दीवार को रंगा गया है तब से यहां भक्तों की भीड़ काफी कम पड़ रही है।

 

बता दें कि पांच दिन पहले ही दीवार पर आकृति उभरने की जानकारी सामने आई थी। इस आकृति उभरने के बाद तरह तरह की चर्चा लोगों ने शुरु कर दी थी। जैसे जैसे खबर फैली की आकृति खाटू श्याम की है तो इस जगह लोगों की भीड़ काफी अधिक आने लगी। लोगों ने यहां मंदिर बनवाने की चर्चा शुरू कर दी। ऐसे में अब प्लॉट के मालिक ने सख्ती दिखाते हुए दीवार पर रंग करवा दिया है। अब धीरे धीरे भक्तों की भीड़ आनी कम हो गई है।

प्रमुख खबरें

Chhattisgarh : 35 हजार की रिश्वत लेते महिला थाना प्रभारी और नायब तहसीलदार गिरफ्तार

विकसित परम्परा.... वृक्षारोपण (व्यंग्य)

श्यामा प्रसाद मुखर्जी का हर भारतीय है ऋणी, अमित शाह बोले- राष्ट्र प्रथम के पथ पर सदैव मार्गदर्शक रहेंगे

फिर चर्चा में बीमा भारती, क्या पप्पू यादव देंगे साथ, रूपौली विधानसभा उपचुनाव को लेकर हुई मुलाकात