UP में छठे चरण के लिए मतदान जारी, 676 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में हो रही कैद

By अनुराग गुप्ता | Mar 03, 2022

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पांच चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में छठे चरण के लिए मतदान शुरू हो चुका है। इस चरण में 10 जिलों की 57 विधानसभाओं मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिन जिलों में मतदान हो रहा है, उसमें अंबेडकर नगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया शामिल है।

इसे भी पढ़ें: पूर्वांचल में मुख्तार के बेटे सहित कई बाहुबली ठोंक रहे हैं ताल

निष्पक्ष तरीके से हो रहा मतदान

राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया था कि छठे चरण के मतदान की तैयारी पूरी है और स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी तरीके से मतदान सम्पन्न कराने के लिए आवश्यक व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं। जानकारी के अनुसार छठे चरण में कुल 676 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जिनमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसादी मौर्य समेत कई शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव पर बरसे अमित शाह, बोले- सपा कार्यकाल में अपराध और दंगों में अव्वल था उत्तर प्रदेश

2017 में ऐसा रहा था प्रदर्शन

साल 2017 के विधानसभा चुनाव में 10 जिलों की इन 57 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन काफी बेहतर था। उस वक्त भाजपा ने 46 सीटें जीती थी। जबकि उनके सहयोगी दलों अपना दल (एस) और सुभासपा ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस बार सुभासपा अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।

प्रमुख खबरें

सपा प्रमुख ने ताजमहल के रखरखाव पर उठाये सवाल, कहा: वैश्विक स्तर पर धूमिल हो रही देश की छवि

हिज्बुल्ला को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी : इजराइल के रक्षा मंत्री

प्रधानमंत्री महाराष्ट्र में ‘विश्वकर्मा’ कार्यक्रम में शामिल होंगे

बिहार : स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी नशे की हालत में गिरफ्तार