West Bengal: कालियागंज में लड़की की मौत पर फिर भड़की हिंसा, आक्रोशित स्थानीय लोगों ने थाने में आग लगा दी

By अभिनय आकाश | Apr 25, 2023

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में स्थानीय लोगों के एक समूह ने मंगलवार को एक किशोर लड़की की मौत के विरोध में कालियागंज पुलिस थाने में आग लगा दी, जिसका शव पिछले सप्ताह एक नहर में मिला था। कथित तौर पर आदिवासी और राजबंशी समुदायों से संबंधित लोगों ने मामले में कथित  पुलिस निष्क्रियता के विरोध में मंगलवार दोपहर को थाना घेराव कार्यक्रम आयोजित किया। एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने बैरिकेड्स तोड़ दिए और थाने पर पथराव किया।

इसे भी पढ़ें: नाबालिग लड़की से बलात्कार, हत्या को लेकर बंगाल के कालियागंज में हिंसा, लॉकेट चटर्जी ने की CBI जांच की मांग

उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज किया लेकिन भीड़ को थाने में घुसने और आग लगाने से नहीं रोक सके। एक वाहन को भी आग के हवाले कर दिया गया। आईपीएस अधिकारी ने कहा कि हम स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश कर रहे हैं। 21 अप्रैल को 17 वर्षीय किशोरी का शव कालियागंज स्थित नहर में तैरता हुआ मिला था। उसके साथ बलात्कार और हत्या का आरोप लगाते हुए, स्थानीय लोगों ने टायर जलाकर सड़क को अवरुद्ध कर दिया था और कई दुकानों में आग लगा दी थी।

इसे भी पढ़ें: ईद के मौके पर Mamata Banerjee ने दिया बड़ा बयान, कहा- देश को बांटने की हो रही कोशिश

इस घटना ने राज्य में पंचायत चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच जुबानी जंग छेड़ दी। टीएमसी ने भगवा पार्टी पर मामले का "राजनीतिकरण और सांप्रदायिकता" करने की कोशिश करने का आरोप लगाया, क्योंकि भाजपा ने सीबीआई जांच की मांग की और लड़की के परिवार को कानूनी सहायता देने का वादा किया। 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी