महिलाओं के अपमान के लिए मैं नहीं, विनेश फोगट और बजरंग पुनिया जिम्मेदार: बृज भूषण शरण सिंह

By रेनू तिवारी | Sep 07, 2024

हरियाणा विधानसभा चुनाव से करीब एक महीने पहले कांग्रेस में शामिल हुए विनेश फोगट और बजरंग पुनिया पर तीखा हमला करते हुए भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के नेता बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि दोनों पहलवान 'महिलाओं के अपमान' के लिए जिम्मेदार हैं और उन्होंने दोहराया कि अगर वे हरियाणा में चुनाव लड़ते हैं तो कोई भी भाजपा उम्मीदवार उन्हें हरा देगा और उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में प्रचार करने की पेशकश भी की, अगर उनकी पार्टी अनुमति दे।

 

इसे भी पढ़ें: Manipur Update: मणिपुर में सुरक्षा बलों ने उग्रवादियों के तीन बंकर नष्ट किए, दहशत में लोगों ने घरों की लाइटें बंद कीं, स्कूल के भी बंद रहने के आदेश जारी


उन्होंने कहा, "मैं बेटियों के अपमान का दोषी नहीं हूं। अगर कोई बेटियों के अपमान का दोषी है, तो वह बजरंग और विनेश हैं। और जिसने इसकी पटकथा लिखी, भूपेंद्र हुड्डा, वह इसके लिए जिम्मेदार है।" उन्होंने आगे कहा, "एक दिन कांग्रेस को इसका पछतावा होगा।"

 

पहलवानों के कांग्रेस में शामिल होने पर

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंह ने कहा, "ये लोग राजनीति को हवा समझते हैं। उन्हें लगता है कि वे हरियाणा से विधानसभा चुनाव जीत जाएंगे। वे हरियाणा की किसी भी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ लें, भाजपा का छोटा उम्मीदवार उन्हें हरा देगा।" उन्होंने आगे कहा: "अगर मेरी पार्टी निर्देश देगी तो मैं भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जाऊंगा। मेरा दावा है कि मुझे उनके समुदाय के लोगों का अधिकतम समर्थन मिलेगा। मैं उनके सामने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में भी प्रचार करने के लिए तैयार हूं।"

 

इसे भी पढ़ें: IndiGo फ्लाइट का AC हुआ खराब, महिलाओं और बच्चों की बिगड़ी तबीयत, विमान में असुविधा के खिलाफ यात्रियों का हंगामा, एयरलाइंस ने मांगी माफी


'इसके पीछे कांग्रेस है'

बृज भूषण ने कहा कि पिछले साल जनवरी में जब पहलवानों का जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था, तभी उन्होंने दावा किया था कि यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं है और इसके पीछे भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस है। उन्होंने कहा, "18 जनवरी 2023 को जब जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ तो मैंने कहा था कि यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं है, इसके पीछे कांग्रेस है। खासकर भूपेंद्र हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, प्रियंका जी और राहुल जी। यह कांग्रेस का आंदोलन है। और आज यह बात साबित हो गई है। इस पूरे आंदोलन में, हमारे खिलाफ जो साजिश हुई, उसमें कांग्रेस शामिल थी और भूपेंद्र हुड्डा उसका नेतृत्व कर रहे थे।"


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी