Vicky Vidya Ka Woh Wala Video Review | नहीं चला राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी का जादू, मल्लिका शेरावत- विजय राज रोमांटिक कॉमेडी में छाए

By रेनू तिवारी | Oct 11, 2024

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी अभिनीत फिल्म ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ शुक्रवार को आलिया भट्ट की फिल्म ‘जिगरा’ से टकरा रही है, सोशल मीडिया यूजर्स ने कॉमेडी फिल्म को एक अच्छी खासी मजेदार फिल्म माना है। फिल्म में विक्की (राजकुमार) और विद्या (तृप्ति) की एक मजेदार यात्रा दिखाई गई है, जिसमें वे अपने परिवार के साथ मिलकर ऋषिकेश के खूबसूरत शहर में अपनी खोई हुई “सुहागरात सीडी” को वापस पाने की कोशिश करते हैं। मल्लिका शेरावत और परिवार के बाकी सदस्यों की मदद से यह जोड़ा पुलिस और परिवार के बड़ों से अपील करने से लेकर रात में कब्रिस्तान में जाने तक कोई कसर नहीं छोड़ता। आइये जानते हैं इस रोमांटिक कॉमेडी की विस्तृत समीक्षा 


कहानी

कहानी ऋषिकेश से शुरू होती है और वर्ष 1997 में सेट की जाती है, जब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का विभाजन नहीं हुआ था। फिल्म में विक्की (राजकुमार राव) नाम का एक लड़का है, जो मेहंदी लगाने वाला कलाकार है। विक्की खुद को किसी सुपरस्टार से कम नहीं मानता है, और उसका सपना एक लेडी डॉक्टर से शादी करना है। उसे विद्या (तृप्ति डिमरी द्वारा अभिनीत) नाम की एक लड़की से प्यार हो जाता है, जो एक डॉक्टर है। किसी तरह दोनों की शादी हो जाती है। क्या विक्की को सीडी वापस मिलेगी या नहीं? क्या विद्या को खोई हुई सीडी के बारे में पता चलेगा? विक्की और विद्या (और अन्य) के लिए स्थिति और भी ज़्यादा भयावह हो जाने वाली क्या बात है? जानने के लिए विक्की विद्या का वो वाला वीडियो देखें।

 

इसे भी पढ़ें: Video | दुर्गा पूजा पंडाल में भड़क गयी एक्ट्रेस काजोल, जूते पहनकर घुसने वालों को सुनाई खरी-खोटी


विक्की विद्या का वो वाला वीडियो के लिए क्या कारगर है

विक्की विद्या का वो वाला वीडियो बेहतरीन कॉमेडी है। संवाद मजाकिया से लेकर बेवकूफी भरे और पूरी तरह से पागल होने तक के हैं और अगर हम इसे देखने जाएं तो यह एक बेहतरीन संयोजन है। विक्की विद्या का वो वाला वीडियो या तो आपको खूब हंसाता है या फिर आपको 90 और 00 के दशक की कॉमेडी और ड्रामा की याद दिलाता है। फिल्म खुद को बहुत गंभीरता से नहीं लेती है। इसका इरादा साफ है और वह है अपने दर्शकों को पुरानी यादों की सैर पर ले जाना; एक ऐसा समय जब चीजें सरल थीं और एक ऐसा समय जब हम छोटी-छोटी चीजों में खुशी और आनंद ढूंढ़ते थे।

 

इसे भी पढ़ें: Rekha Birthday: रेखा ने सावन भादो से की थी अपने करियर की शुरुआत, आज मना रही 70वां जन्मदिन


अभिनय

फिल्म की कहानी कई जगहों पर काफी प्रेडिक्टेबल है, जो फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी है, लेकिन अगर कलाकारों के अभिनय की बात करें तो यह काफी प्रभावशाली है। कमजोर कहानी के बावजूद, स्टार कास्ट ने फिल्म को एक साथ बांधे रखा है। भले ही फिल्म की कहानी में नयापन न हो, लेकिन राजकुमार, विजय राज और मल्लिका शेरावत का अभिनय लाजवाब है। उनके ज्यादातर डायलॉग्स पर आपको हंसी जरूर आएगी।

 

दूसरी ओर, तृप्ति डिमरी अपने रोल के मामले में एक बार फिर से फेल होती नजर आ रही हैं। उन्होंने ऐसा रोल चुना है, जिसमें उनके पास करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है; हालांकि, राजकुमार राव के साथ जिन दृश्यों में वे हैं, वे एक जोड़ी के रूप में अच्छे लगते हैं। अश्विनी कालसेकर ने भी फिल्म में कैमियो किया है, जो आपको बहुत पसंद आएगा। टिकू तलसानिया ने राजकुमार राव के दादा की भूमिका निभाई है। अर्चना पूरन सिंह ने तृप्ति डिमरी की मां की भूमिका निभाई है। दोनों दिग्गजों की बेजोड़ एक्टिंग आपको जरूर प्रभावित करेगी। मल्लिका शेरावत ने राजकुमार राव की बड़ी बहन चंदा की भूमिका निभाई है। विजय राज भी अपनी भूमिका से आपको प्रभावित करेंगे और दोनों अपने संवादों से आपको जरूर गुदगुदाएंगे।

 

90 के दशक के दो गानों के बीच का रोमांस फिल्म में नया फ्लेवर जोड़ता है। निर्देशन राज शांडिल्य ने विक्की विद्या का वो वाला वीडियो निर्देशित किया है। फिल्म सिर्फ रोमांटिक कॉमेडी ही नहीं है, बल्कि इसमें हॉरर फैक्टर भी है, जिसकी उम्मीद इसके ट्रेलर को देखने के बाद नहीं थी। फिल्म कई जगहों पर बिखरी हुई है और थोड़ी बोझिल हो जाती है। कई सीक्वेंस ऐसे हैं जिनके बिना फिल्म पूरी हो सकती थी। कुछ सीन आपको हंसाएंगे लेकिन कहानी से उनका कोई लेना-देना नहीं है। इन सीन को टाला जा सकता था।


विक्की विद्या का वो वाला वीडियो का अंतिम फैसला

विक्की विद्या का वो वाला वीडियो एक मजेदार, हल्का-फुल्का कॉमेडी-ड्रामा है जो एक अच्छे टाइमपास वॉच की श्रेणी में आता है। यह आपको पुरानी यादें ताज़ा कर देता है, खासकर उन लोगों के लिए जो 90 के दशक की कॉमेडी देखते हुए बड़े हुए हैं, और यह आपको एक सरल समय में ले जाता है। लंबाई और संपादन में थोड़ी समस्याओं के बावजूद, विक्की विद्या का वो वाला वीडियो दोस्तों और परिवार के साथ सिनेमाघरों में देखने लायक है। आप अब अपने नज़दीकी थिएटर में विक्की विद्या का वो वाला वीडियो देख सकते हैं।


प्रमुख खबरें

बदानी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच की दौड़ में; पंत, अक्षर और कुलदीप को रिटेन करने की उम्मीद

SCO की मीटिंग में जयशंकर ने चीन-पाकिस्तान को डांट दिया! उतर गया शहबाज का मुंह

महाराष्ट्र: ससुराल वालों की एक करोड़ रुपये की मांग से परेशान महिला चिकित्सक ने की खुदकुशी

भारत में चल रही सांस्कृतिक पुर्नजागरण की लहर: लक्ष्मण आचार्य