Rajasthan Rain Alert: राजस्थान के जोधपुर, अजमेर और बीकानेर के कुछ हिस्सों में अति भारी बारिश होने की संभावना, जारी हुआ अलर्ट

By रेनू तिवारी | Aug 16, 2024

जयपुर। सावन अब खत्म होने जा रहा है लेकिन बारिश अभी भी रुकने क नाम नहीं ले रही है। इस बार कई हिस्सों में काफी बारिश हुई है लेकिन कुछ हिस्से अभी भी बारिश से दूर है। ताजा जानकारी के अनुसार अभी भी उत्तर भारत में तेज बारिश होने की संभावना है। उत्तर-पूर्वी राजस्थान पर बना परिसंचरण तंत्र अब धीरे-धीरे पश्चिमी राजस्थान की ओर बढ़ रहा है जिसके प्रभाव से अगले 24 घंटे के दौरान जोधपुर, अजमेर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है। जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी और प्रवक्ता राधेश्याम शर्मा ने यह जानकारी दी। राजस्थान के अलवर, सीकर, करौली, कोटा, भीलवाड़ा, टोंक, जैसलमेर और बाड़मेर जिलों के कुछ स्थानों पर शुक्रवार सुबह तक हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई।

इसे भी पढ़ें: Akasa Flight Emergency Landing | मुंबई जाने वाली अकासा फ्लाइट की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री बीमार हुआ

 

जयपुर मौसम केन्द्र के प्रवक्ता शर्मा के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान जयपुर, दौसा, बारां, नागौर, जोधपुर, बीकानेर, पाली और सवाई माधोपुर जिलों में कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश दर्ज की गई। प्रवक्ता के अनुसार शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक पूर्वी राजस्थान में सबसे अधिक बारिश बूंदी जिले के हिंडोली में 220 मिमी और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर के कोलायत में 172 मिमी दर्ज की गई। इस दौरान कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार से राज्य के कई जिलों और संभागों में भारी बारिश के थमने की संभावना है। इन संभागों में 17 से 22 अगस्त के दौरान अधिकांश हिस्सों में आसमान साफ रहने और धूप खिलने की प्रबल संभावना है। शर्मा ने बताया कि अगस्त के आखिरी सप्ताह में भारी बारिश का एक और दौर आने की संभावना है। चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभाटा में बृहस्पतिवार को तेज बारिश के चलते50 से अधिक लोग पाड़ाझर झरने में फंसेगये और उन्हे एसडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित बचा लिया।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई, बोले- अन्याय के खिलाफ युद्ध में INDIA आपके साथ

 

पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार को कई लोग जंगल में बने झरने पर गए थे, लेकिन झरने का रास्ता पानी में डूब जाने के कारण वे जंगल में ही फंस गए। एसडीआरएफ की टीम का एक वाहन भी कीचड़ में फंस गया। लेकिन सभी 53 लोगों को शुक्रवार सुबह सुरक्षित बचा लिया गया।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी