Uttar Pradesh: CM Yogi ने कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 26, 2023

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रत्येक जिले में महिला थाना में प्रभारी के अलावा एक अन्य थाना का प्रभार महिला अधिकारी को सौंपने का फैसला किया है। एक बयान के मुताबिक, शारदीय नवरात्र से पहले राज्य की कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रत्येक पुलिस स्टेशन, सर्कल, रेंज और जोन सरकार की सीधी निगरानी में हैं और किसी भी गलत काम पर सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

बयान में कहा गया कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए मुख्यमंत्री ने सभी पुलिस प्रमुख/आयुक्तों को निर्देश दिए हैं कि हर जिला/आयुक्तालय में महिला थाना प्रभारी के अतिरिक्त एक अन्य थाना का प्रभार भी महिला पुलिस अधिकारी को दी जाए।

मुख्यमंत्री ने अपराध की घटनाओं के आधार पर पुलिस स्टेशन, सर्किल, पुलिस अधीक्षकों/आयुक्तों के प्रदर्शन की समीक्षा की। आदित्यनाथ ने पुलिस अधीक्षकों और आयुक्तों को निर्देश दिया कि जिनकी साख ठीक नहीं हो ऐसे पुलिस कर्मियों को किसी पुलिस स्टेशन या सर्कल का प्रभार नहीं दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जनता का हित सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए और किसी भी घटना को हल्के में नहीं लेना चाहिए। बयान में कहा गया है कि निवेशकों और पर्यटकों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाना चाहिए और निर्देश दिया कि स्टंट बाइकर्स और जातिसूचक संकेत प्रदर्शित करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

प्रमुख खबरें

Haryana Elections 2024 । कुमारी शैलजा ने बताई हरियाणा में सत्ता परिवर्तन की वजह, कहा- भारत जोड़ो यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ थी

Goa में सांप्रदायिक तनाव भड़का रही है BJP, राहुल गांधी ने कहा- लोग इस विभाजनकारी एजेंडे को देख रहे हैं

फेस्टिवल सीजन में फ्लॉलेस मेकअप लुक के लिए फॉलो करें ये टिप्स, आएगा नेचुरल निखार और दिखेंगी खूबसूरत

Indian Air Force Aerial Display । चेन्नई में वायुसेना का शानदार हवाई प्रदर्शन, Marina के आसमान में दिखा मनमोहक नजारा