Skin Care: ग्लोइंग और ग्लॉस स्किन पाने के लिए ऐसे करें हयालूरोनिक एसिड का इस्तेमाल, जानिए इसके फायदे

By अनन्या मिश्रा | Jul 03, 2024

फ्लॉलेस और चमकदार स्किन पाने के लिए सही स्किन केयर रुटीन अपनाया जाना चाहिए। अधिकतर लोग हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए तरह-तरह के सीरम का इस्तेमाल करते हैं। सही समय का पता न होने के कारण स्किन केयर प्रोडक्ट वैसा असर नहीं दिखा पाता है, जैसा हम चाहते हैं। सही समय पर सही प्रोडक्ट का इस्तेमाल न करने के कारण ऐसा होता है। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि सीरम और एसिड का इस्तेमाल कैसे करना चाहिए।


विटामिन सी सीरम

त्वचा के लिए विटामिन सी बेहद जरूरी है। अगर आपके काले घेरे हैं, तो आपके लिए विटामिन सी काफी जरूरी है। क्योंकि यह आपको सन बर्न और दाग-धब्बों से छुटकारा दिलाता है। आप विटामिन सी सीरम को मॉर्निंग और नाइट स्किन केयर रूटीन में लगा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Fashion Trend: डिफरेंट लुक पाने के लिए लहरिया डिजाइन में ट्राई करें को-ऑर्ड सेट, लगेंगी बेहद खूबसूरत

 

हयालूरोनिक एसिड

फ्लॉलेस स्किन पाने के लिए आपको हयालूरोनिक एसिड लगाना शुरूकर दें। यह एंटी एजिंग की तरह काम करता है और आपकी त्वचा को खूबसूरत बनाता है। आप क्लींजिंग और टोनिंग के बाद इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। हयालूरोनिक एसिड को सनस्क्रीन या मेकअप करने से पहले लगाना चाहिए।


सैलिसिलिक एसिड

अगर आपको भी दानों और मुहांसों की समस्या रहती है, तो आप सैलिसिलिक एसिड का उपयोग कर सकती हैं। रोम छिद्रों में जमी गंदगी की वजह से मुहांसों की समस्या होती है। ऐसे में जब आप सैलिसिलिक एसिड का इस्तेमाल करती हैं, तो यह रोम छिद्रों की गंदगी को बाहर निकाल देता है। आप रात में सोने से पहले इसको अप्लाई कर सकते हैं।


लैक्टिक एसिड

ग्लास स्किन हर किसी को पसंद होती है। अगर आप भी ग्लास स्किन पाना चाहती हैं, तो आपको लैक्टिक एसिड का इस्तेमाल करना चाहिए। यह आपकी त्वचा को रिलैक्स करता है और स्किन की बनावट में सुधार करता है। यह झुर्ऱियों को कम करने के साथ आपकी रंगत को निखारता है और छिद्रों की स्थिति कम करता है। आप इसको दिन में एक या दो बार लगा सकती हैं।


ग्लाइकोलिक एसिड

ग्लाइकोलिक एसिड आपकी त्वचा को यंग बनाता है। त्वचा पर होने वाली जलन से बचने के लिए आप ग्लाइकोलिक एसिड को स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकती है। बता दें कि यह कोलेजन उत्पादन को उत्तेजित करता है। अगर आपकी त्वचा सेंसिटिव है, तो इसको दिन में एक बार अप्लाई करें। जैसे-जैसे आपकी स्किन को इसकी आदत हो जाए, तो आप इसको दिन में दो बार लगाएं।


नियासिनमाइड

नियासिनमाइड को त्वचा पर लगाने से तेल उत्पादन को कंट्रोल करने में सहायता करता है। ग्लास स्किन लगाने के लिए नियासिनमाइड का इस्तेमाल करें। आप इसको सुबह और शाम की स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकती हैं।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें