Urmila Matondkar आठ साल बाद ले रही है पति Mohsin Akhtar Mir से तलाक! अलग-अलग धर्म, उम्र के लंबे फ़ासलों के बाद भी खुशहाली से रचाई थी 2016 में शादी

By रेनू तिवारी | Sep 25, 2024

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी है। कुछ समय से वह राजनीति में अपना हाथ आजमा रही है। अभिनेत्री से राजनेता बनने के दौर के बीच उर्मिला मातोंडकर का निजी जीवन लगता है काफा ज्यादा इफेक्ट हुआ है। उर्मिला मातोंडकर ने फैसला लिया है कि वह अपने पति से अलग हो रही हैं। कथित तौर पर उर्मिला मातोंडकर ने शादी के आठ साल बाद अपने पति मोहसिन अख्तर मीर से तलाक के लिए अर्जी दी है। 

 

इसे भी पढ़ें: अक्षय कुमार की एक फ्लॉप फिल्म के लिए लड़ रहे हैं बॉलीवुड के दो बड़े निर्माता, एक-दूसरे पर लगा रहे हैं अनाप-शनाप कलंक!! क्या है माजरा?


उर्मिला मातोंडकर ने डाली पति से तलाक लेने की अर्जी

अभिनेत्री-राजनेता उर्मिला मातोंडकर को लेकर यह दावा किया  जा रहा है कि वह अपनी शादी तोड़ रही हैं। जोड़े के एक करीबी सूत्र ने indianexpress.com को पुष्टि की कि अभिनेत्री ने मुंबई के बांद्रा में तलाक के लिए अर्जी दी है। यह भी बताया जा रहा है कि अलगाव आपसी सहमति से नहीं है और यह अर्जी चार महीने पहले दाखिल की गई थी। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक 50 वर्षीय अभिनेत्री ने काफी सोच-विचार के बाद यह फैसला लिया। मुंबई कोर्ट के एक सूत्र ने प्रकाशन को बताया कि अलगाव का कारण अभी पता नहीं चला है। उर्मिला इंस्टाग्राम पर कुल 150 लोगों को फॉलो करती हैं, हालांकि, मोहसिन उनमें से एक नहीं हैं। अभिनेत्री ने मोहसिन के साथ तस्वीरें नहीं हटाई हैं। इस जोड़े को साथ में दिखाने वाली आखिरी पोस्ट ईद, 2023 पर थी। मोहसिन के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए उर्मिला ने लिखा, "शांति और सद्भाव के लिए सभी प्रार्थनाएं स्वीकार करें..प्यार, दया और करुणा की जीत हो!"

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | Paris Fashion Week 2024 | Alia Bhatt का धमाकेदार रहा डेब्यू | Aishwarya Rai Bachchan का चला जादू


दोनों अलग-अलग धर्मों से थे और उनकी उम्र में भी बहुत अंतर था

उर्मिला मातोंडकर और मोहसिन अख्तर मीर ने 2016 में एक गुप्त समारोह में शादी की थी। जब उन्होंने अपनी शादी की घोषणा की, तो अभिनेत्री के प्रशंसक आश्चर्यचकित रह गए, क्योंकि दोनों अलग-अलग धर्मों से थे और उनकी उम्र में भी बहुत अंतर था। अपनी शादी के बाद, उर्मिला ने एक बार बताया था कि कैसे मोहसिन को उनके धर्म के कारण सोशल मीडिया पर नफ़रत का सामना करना पड़ा। "उसे आतंकवादी, पाकिस्तानी कहा गया। सबसे बड़ी बात यह है कि मेरे पति कोई साधारण मुसलमान नहीं, बल्कि कश्मीरी मुसलमान हैं। हम दोनों अपने-अपने तरीके से अपने धर्म का पालन करते हैं, और इसने उन्हें मुझे ट्रोल करने का एक बड़ा मंच दिया। इसकी एक सीमा है, जहाँ तक जाना चाहिए," उन्होंने कहा था।


मोहसिन अख्तर मीर कौन है?

2007 में, मोहसिन को मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में दूसरे रनर अप के रूप में घोषित किया गया था। मोहसिन को अपना पहला ब्रेक प्रीति जिंटा के साथ एक विज्ञापन में मिला था। 2009 में उन्होंने फिल्म इट्स ए मैन्स वर्ल्ड में अपने अभिनय की शुरुआत की, इसके बाद फरहान अख्तर अभिनीत लक बाय चांस में एक छोटी भूमिका निभाई। हालांकि इसके बाद उन्हें स्क्रीन पर ज़्यादा नहीं देखा गया, लेकिन मोहसिन का कश्मीरी कढ़ाई का एक सफल व्यवसाय भी है और यह मनीष मल्होत्रा ​​के लेबल से जुड़ा हुआ है। कथित तौर पर उर्मिला और मोहसिन की मुलाकात 2014 में डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​की भतीजी की शादी के दौरान हुई थी और दोनों के बीच प्यार की चिंगारी उड़ी। फरवरी 2016 में, उन्होंने एक अंतरंग समारोह में शादी कर ली।


प्रमुख खबरें

IND vs BAN 2nd Test: कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा भारत-बांग्लादेश दूसरा टेस्ट, जानें पिच का मिजाज

सऊदी अरब ने पाकिस्तान से उमराह वीजा लेकर भिखारियों के खाड़ी देश पहुंचने पर रोक लगाने को कहा

कुशीनगर में पकड़ा गया जाली नोटों का जखीरा प्रयागराज के मदरसे में छपा था

China ने प्रशांत महासागर में अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल का परीक्षण किया, कहा- वांछित लक्ष्य हासिल हुए