Upcoming cars in Nov: हो जाइये तैयार, नवंबर में आने वाली हैं ये पांच धांसू कारें

By अंकित सिंह | Nov 02, 2023

त्योहारों का मौसम चल रहा है। दिवाली आने वाली है। लोग इस दौरान कार की जमकर खरीदारी करते हैं। नवंबर में वाहन निर्माताओं के पास अभी भी कुछ सरप्राइज हैं। जबकि कुछ मॉडल बिक्री पर जाने वाले हैं, कुछ अन्य अपनी वैश्विक शुरुआत करेंगे और उसके बाद आगामी महीनों में भारत में लॉन्च होंगे। आइए नवंबर 2023 में आने वाली सभी कारों के बारे में आपको बताते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Vinfast Auto: भारत आ रही है वियतनाम की ये कंपनी, कर रही बड़ी तैयारी, Tesla की है प्रतिद्वंद्वी


मर्सिडीज-बेंज जीएलई फेसलिफ्ट

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने घोषणा की है कि वह 2 नवंबर, 2023 को देश में फेसलिफ़्टेड GLE SUV लॉन्च हुई। इस साल फरवरी में वैश्विक स्तर पर अनावरण किया गया, अपडेटेड SUV को दो डीजल और एक पेट्रोल वेरिएंट, अर्थात् 300डी, 450, और 450डी। नई एसयूवी के प्रमुख तत्वों में अपडेटेड एलईडी हेडलैंप और टेललाइट्स के साथ संशोधित फ्रंट और रियर बंपर, अलॉय व्हील का नया सेट, एस-क्लास से प्रेरित मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील और नए एमबीयूएक्स इंटरफेस के साथ अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं। जीएलसी फेसलिफ्ट की कीमत रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। 95 लाख (एक्स-शोरूम)।


मर्सिडीज-बेंज एएमजी सी 43

जीएलई फेसलिफ्ट के साथ लॉन्च होने वाली मर्सिडीज एएमजी सी 43 जर्मन ऑटोमेकर की एक स्पोर्ट सेडान है जिसे एक ही वेरिएंट में पेश किया जाएगा। यांत्रिक रूप से, सेडान 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी जो 397bhp और 500Nm का टॉर्क पैदा करता है जो ब्रांड के 4मैटिक सिस्टम के माध्यम से सभी चार पहियों पर बिजली भेजता है। ट्रांसमिशन कर्तव्यों को नौ-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स द्वारा नियंत्रित किया जाएगा। इस सेडान की कीमत 1.10 करोड़ से रु. 1.20 करोड़ (एक्स-शोरूम) रुपये के बीच होने की उम्मीद है।


टाटा पंच ईवी

टाटा मोटर्स, सितंबर में नेक्सॉन ईवी फेसलिफ्ट एसयूवी की रिलीज के बाद, अब अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी, पंच ईवी के लॉन्च की तैयारी कर रही है। पंच ईवी को अपनी बहुप्रतीक्षित शुरुआत से पहले बार-बार परीक्षण के दौर से गुजरते देखा गया है। ऑटोमेकर ने पहले अगले साल की शुरुआत में चार नए इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की अपनी योजना की घोषणा की थी, जिसमें पंच ईवी उनमें से एक थी। एक बार लॉन्च होने के बाद, पंच ईवी भारत में सबसे अधिक बजट-अनुकूल इलेक्ट्रिक एसयूवी बनने की क्षमता रखती है।

 

इसे भी पढ़ें: 7 एयरबैग... 5-स्टार सेफ्टी! जबरदस्त फिचर्स से लैस है TATA की नई सफारी, जानें कितनी है कीमत


स्कोडा सुपर्ब

स्कोडा ने 2 नवंबर को इसके आधिकारिक अनावरण से पहले स्केच जारी करके 2023 सुपर्ब की प्रारंभिक झलक प्रदान की है। आगामी चौथी पीढ़ी की सुपर्ब स्कोडा के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर आधारित रहेगी। रेखाचित्रों से पता चलता है कि 2023 सुपर्ब स्कोडा की ताज़ा डिज़ाइन भाषा को अपनाएगा, जिसे "मॉडर्न सॉलिड" कहा जाता है, जिसमें मैट्रिक्स एलईडी तकनीक से लैस चिकनी हेडलाइट्स, आकर्षक एलईडी टेललाइट्स और एक व्यापक ग्रिल शामिल है। हुड के नीचे, नई स्कोडा सुपर्ब में टीएसआई पेट्रोल, टीडीआई डीजल और प्लग-इन हाइब्रिड इंजन सहित पावरट्रेन की एक श्रृंखला पेश करने की उम्मीद है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी