UP: प्रयागराज के पास महाबोधि एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, मची अफरा-तफरी, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By अंकित सिंह | Sep 24, 2024

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सोमवार को महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना हुई। ट्रेन नई दिल्ली से बिहार के गया जा रही थी। घटना सोमवार रात करीब 9 बजे यमुना ब्रिज के पास हुई जब युवकों के एक समूह ने चलती ट्रेन पर पथराव कर दिया। प्रारंभिक रिपोर्टों में यात्रियों के कुछ घायल होने की बात कही गई है, हालांकि रेलवे ने इससे इनकार किया है। इस बीच, घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: बुरहानपुर में आर्मी स्पेशल ट्रेन को उड़ाने की कोशिश? ट्रैक पर थे 10 डेटोनेटर्स, एक को किया गया गिरफ्तार


रेलवे अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ। रेलवे के मुताबिक, सोमवार शाम करीब 7:21 बजे जब महाबोधि एक्सप्रेस मिर्ज़ापुर स्टेशन में प्रवेश कर रही थी, तभी मेंटेनेंस स्टाफ सदस्य सीटी रविकेश यादव ने बताया कि दक्षिण की ओर से गार्ड ब्रेक पर एक पत्थर फेंका गया है। इस बीच, गार्ड मुश्ताक अहमद ने नियंत्रण कक्ष को सूचित किया कि दक्षिण की ओर से एक अज्ञात व्यक्ति ने पत्थर फेंका है और यह भी पुष्टि की है कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।

 

इसे भी पढ़ें: Kanpur में बड़ी साजिश नाकाम, रेल की पटरी पर मिला सिलेंडर, मालगाड़ी चालक की सूझबूझ से टला हादसा


इसी तरह की एक घटना इस महीने की शुरुआत में बिहार के गया से सामने आई थी जब 10 सितंबर को नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया था। इस घटना में वंदे भारत ट्रेन के इंजन के बगल वाले दूसरे कोच की सीट नंबर 4 की खिड़की का शीशा टूट गया था। टूट गया ता। इस वंदे भारत ट्रेन में कोई यात्री नहीं था। वहीं, मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में सेना की विशेष ट्रेन की पटरियों पर डेटोनेटर लगाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, साबिर नाम के आरोपी ने रेलवे ट्रैक पर 10 डेटोनेटर लगाए थे। यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि क्या यह किसी बड़ी साजिश का हिस्सा था। सेंट्रल रेलवे ने कहा कि रेलवे कर्मचारी शबीर को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 

प्रमुख खबरें

California के स्कूलों में स्मार्टफोन पर लगेगा बैन, गवर्नर ने नए कानून पर किया साइन

रामलला को पहनाया गया ‘ऐपण’ से सुसज्जित परिधान उत्तराखंडवासियों के लिए ‘सौभाग्यशाली क्षण’ : Dhami

Shankh Air को उड़ान भरने की मिली मंजूरी, उड्डयन मंत्रालय में ने दी हरी झंडी

झारखंड विस चुनाव में धनबल का इस्तेमाल ‘बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं’ करेंगे: Election Commission