UP Police Constable Exam: उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आज आखिरी दिन, जानें पूरी डिटेल्स

By दिव्यांशी भदौरिया | Aug 31, 2024

यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आज आखिरी दिन है। इस परीक्षा का पहला चरण 23, 24 और 25 अगस्त को हुआ था। उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में लगभग 27 लाख उम्मीदवार तीन दिनों में दो-दो शिफ्ट में शामिल हुए थे। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों सलाद दी जाती है कि वे अपना एडमिट कार्ड जरुर साथ लेकर जाएं। इसके बिना आप परीक्षा में नहीं बैठ सकते।

बता दें कि, आज का परीक्षा का अंतिम दिन यानी दूसरा चरण है। परीक्षा प्रतिदिन दो शिफ्ट में होगी। सुबह की शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और शाम की शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक। इस चरण में 19 लाख से अधिक उम्मीदवारों के भाग लेने की उम्मीद है। वहीं इस परीक्षा का लक्ष्य कुल 60,244 रिक्तियों को भरना है।

UP Police Constable Vacancy: इतने पदों को भरा जाएगा 

उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का लक्ष्य कुल 60,244 रिक्तियों को भरना है। इस परीक्षा का आयोजन राज्य के 67 जिलों में 1174 केंद्रों पर किया जा रहा है।

कैसे होगा चयन

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए चार चरण में चयन प्रक्रिया शामिल है, यानी लिखित परीक्षा, दास्तावेज सत्यापन, शारीरिक माप परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षा। यूपी पुलिस परीक्षा में चयन प्रक्रिया के सभी चरणों को सफलतारपूर्वक होने के बाद उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

प्रमुख खबरें

Britain ने ई-वीजा परिवर्तन अभियान प्रारंभ किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का आग्रह

West bengal Flood Situation: मानव निर्मित बाढ़ की स्थिति बनाई गई, DVC से पानी छोड़े जाने के बाद बोलीं ममता

ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं बादाम फेस पैक, जानें कैसे बनाएं?

भारतीय टीम की एकजुटता से चैंपियंस ट्रॉफी जीतने में मदद मिली: कप्तान, Harmanpreet Singh