ब्रिटेन की ट्यूब ट्रेन में विस्फोट के मामले में संदिग्धों की तलाश के प्रयास तेज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 16, 2017

लंदन, लंदन में लोगों से भरी हुई एक ट्यूब ट्रेन में विस्फोट के मद्देनजर ब्रिटेन में आंतकी खतरे का स्तर बढ़ाकर अत्यंत गंभीर कर दिया गया है और स्कॉटलैंड यार्ड ने इस मामले में शामिल संदिग्धों की तलाश के प्रयास तेज कर दिए हैं। पार्सन्स ग्रीन स्टेशन में कल एक आईईडी विस्फोट में 29 लोग घायल हो गए थे। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। मेट्रोपोलिटन पुलिस सहायक आयुक्त मार्क रॉले ने कहा कि पुलिस “संदिग्धों की तलाश कर रही है।” 

खुफिया पुलिस ने बम रखने वाले संदिग्ध का पता लगाने के लिए स्टेशन और ट्रेन की सीसीटीवी तस्वीरों की मदद ली है और उसकी पहचान करने के प्रयास जारी हैं। पिछले 11 वर्षों में यह चौथी बार है जब आतंकवाद के खतरे का स्तर बढ़ाकर अत्यंत गंभीर किया गया है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने आंतक के जोखिम के स्तर को बढ़ाकर अत्यंत गंभीर किए जाने की घोषणा की यानि दूसरा हमला होने की आशंका है। 

 

उन्होंने कहा, “उन कुछ संरक्षित स्थानों की सुरक्षा के लिए गार्ड ड्यूटी पर सशस्त्र पुलिस की जगह सैन्यकर्मियों को तैनात किया जाएगा जहां आम लोग नहीं जा सकते।” टेरीजा ने कहा, “आम लोग कल से परिवहन नेटवर्क और सड़कों पर ज्यादा संख्या में सशस्त्र पुलिस देखेंगे, जो अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराएंगे। यह एक उचित और समझदारी भरा कदम है जो अतिरिक्त आश्वासन और सुरक्षा उपलब्ध कराएगा।”

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी