Badlapur sexual abuse: बदलापुर कांड पर बोले उद्धव ठाकरे, सियासी दलों की प्राथमिकता होनी चाहिए लड़कियों की सुरक्षा

By अभिनय आकाश | Aug 22, 2024

बदलापुर के आदर्श एजुकेशन इंस्टीट्यूट के एक स्कूल में दो नाबालिग लड़कियों के साथ यौन शोषण का मामला अब राजनीति गरमा गया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा यह आरोप लगाए जाने के बाद कि बदलापुर में प्रदर्शनकारी राजनीतिक कार्यकर्ता थे, शिवसेना उद्धव गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और महागठबंधन सरकार की आलोचना की है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि एमवीए द्वारा 24 अगस्त को आहूत बंद के पीछे कोई राजनीतिक मकसद नहीं है, महिलाओं की सुरक्षा प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो लोग सोचते हैं कि बदलापुर की घटना के विरोध के पीछे राजनीति है, वे या तो सामान्य नहीं हैं या दोषियों को बचा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: बदलापुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण, प्रदर्शन लोगों की नाराजगी को दर्शाते हैं: पवार

24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद  

विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाडी (एमवीए) ने ठाणे जिले के बदलापुर स्थित एक स्कूल में दो बच्चियों के कथित यौन उत्पीड़न की घटना के विरोध में 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने बताया कि एमवीए के घटक दलों- कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (राकांपा- एसपी) ने यहां एक बैठक में यह निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि एमवीए के सभी सहयोगी दल 24 अगस्त को बंद में भाग लेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Badlapur sexual Assault Case: बॉम्बे हाई कोर्ट ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया, सुनवाई जारी

हाई कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान 

बंबई हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बदलापुर कस्बे के एक स्कूल में दो बच्चियों के कथित यौन उत्पीड़न के मामले का स्वतः संज्ञान लिया है। न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे और न्यायमूर्ति पृथ्वीराज चव्हाण की खंडपीठ आज यानी बृहस्पतिवार को मामले की सुनवाई करेगी। स्कूल के एक पुरुष सहायक द्वारा दो बच्चियों का कथित यौन उत्पीड़न किए जाने का मामला सामने आने के बाद बदलापुर में मंगलवार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ। प्राधिकारियों ने बुधवार को शहर में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दीं। पुलिस ने कहा कि उन्होंने प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में 72 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी