कैबिनेट मंत्री के घर पर टमाटर, अंडे फेंकने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 29, 2018

लखनऊ (उप्र)। उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर के सरकारी आवास पर कल टमाटर और अंडे फेंके जाने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शराब पीने को लेकर राजभर द्वारा दिये गये कथित बयान के विरोध में लाल टोपी पहने कुछ युवकों ने नारेबाजी करते हुए मंत्री के कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर टमाटर और अंडे फेंके तथा उनकी नेम प्लेट तोड़ डाली थी। पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह के जनसम्पर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने आज बताया कि इस मामले में अमित यादव और प्रमिल यादव नामक व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले का मुकदमा गौतमपल्ली थाने में दर्ज कराया गया है।

मालूम हो कि प्रदेश के काबीना मंत्री राजभर ने गत 27 अप्रैल को वाराणसी में कथित तौर पर कहा था ‘‘सबसे ज्यादा इल्जाम राजभरों पर लगता है लेकिन ज्यादातर शराब तो यादव और राजपूत पीते हैं। यह उनका पुश्तैनी धंधा है।‘‘ राजभर ने शराबबंदी की जरूरत बताते हुए कहा था कि शराब का दुष्परिणाम केवल वही मां, बहू और बेटी ही समझती हैं, जिनके अपने लोग शराब पीकर घर लौटते हैं।

 

सपा अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस पर ट्वीट कर कहा था ‘‘केवल शराब ही क्यों, गांजा-चिलम, ताड़ी, तम्बाकू, चरस, अफीम की पुड़िया और अहंकार के खिलाफ भी आंदोलन होने चाहिए... ये नशे भी तो आजकल खूब चल रहे हैं। नशा तो लोग करते हैं, कोई जाति नहीं करती।’’

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी