Sidhu Moose Wala मर्डर मामले के आरोपी जेल में भिड़े, खूनी झड़प में हुई दो की मौत

By रितिका कमठान | Feb 26, 2023

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में जेल में बंद दो गैंगस्टरों के बीच खूनी झड़प हो गई है। आरोपी पंजाब के तरन तारन स्थित गोइंदवाल की केंद्रीय जेल में बंद थे, जहां ये झड़प हुई है। गैंगवार में दो गैंगस्टर की मौत हो गई है। घटना में एक व्यक्ति के घायल होने की भी सूचना है, जिसे अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है। जानकारी के मुताबिक घायल आरोपी केशव है जिसके सिर में गंभीर चोट आई है। वहीं मरने वालों में मनमोहन, मंदीप तूफान शामिल है।

 

घटना 26 फरवरी की दोपहर में हुई है जब जेल में बंद आरोपी कैदी आपस में भिड़ गए। आपसी भिडंत के दौरान आरोपियों को गंभीर रूप से चोट आई है। इस घटना में दो गैंगस्टर की मौत हुई है। ये दोनों ही गैंगस्टर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में आरोपी थी। सिद्धू मूसेवाला की 2022 में 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या की गई थी। इस हत्या की जिम्मेदारी गस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ ने ली थी जो वर्तमान में कनाडा में है।

 

बता दें कि पुलिस ने आरोपी केशव को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गुजरात के मुंद्रा इलाके से गिरफ्तार किया था। मूसेवाला की हत्या के लिए बैकअप शूटर के तौर पर मनदीप तूफान को रखा गया था जिसकी इस हादसे में मौत हो गई है। वहीं मनमोहन भी जेल में बंद था। उसने हत्या के लिए उस जगह की रेकी की थी। जानकारी के मुताबिक मनमोहन जग्गू भगवान गैंगस्टर का काफी खास था। मनमोहन को पकड़ने में पंजाब एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने सफलता हासिल की थी।

 

ये है मामला

सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सिद्धू मूसेवाला की उस समय हत्या कर दी गई जब वह अपने दोस्त और चचेरे भाई के साथ मनसा के जवाहर के गांव में एक जीप में यात्रा कर रहा था। छह हमलावरों ने उनके वाहन का रास्ता रोका और उन पर गोलियां बरसाईं। कनाडा के गोल्डी बराड़, जो लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य हैं, ने दावा किया था कि वह हत्या के पीछे थे। 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी