Twinkle Khanna- Amruta Fadnavis ने किया दीवाली के लिए उत्सव का उद्घाटन, 52 फीट का कंदील है आकर्षण

By PR | Oct 19, 2024

फीनिक्स पैलेडियम ने हाल ही में एक जीवंत उत्सव का अनुभव किया, जहां ट्विंकल खन्ना और अमृता फडणवीस ने गायत्री रुइया  के साथ मिलकर मॉल की अद्भुत त्योहार सजावट का उद्घाटन किया, जिसकी  थीम  "भारत के खजाने" रखी  गयी  है।


इस स्थापना का मुख्य आकर्षण है "भारत का बड़ा लालटेन," एक प्रभावशाली 52 फीट ऊँचा कंदील जो भारतीय उत्सव की आत्मा को दर्शाता है। इसके साथ ही "वीवर्स ऑफ़ ड्रीम्स " नामक एक शानदार हाथकरघा स्थापना है, जो भारतीय कारीगरी की समृद्ध परंपरा को समर्पित है।


इसके अतिरिक्त, मॉल को पारंपरिक मोटिफों, जैसे कि शाही मोर से सजाया गया है, जिसे "राजसी रक्षक" कहा जाता है। त्योहार के उत्साह को और बढ़ाने के लिए, एक पॉप-अप बाजार, जिसका नाम अनन्त बाजार है, स्थानीय ब्रांडों की एक विस्तृत श्रृंखला को प्रदर्शित करने के लिए ग्राहकों को आमंत्रित करता है।


गायत्री रुइया  ने इस विषय पर बात करते हुए कहा, "हमने पिछले 15 वर्षों में काफी लंबा सफर तय किया है, जब से पैलेडियम शुरू हुआ, और हम सभी भविष्य को अपनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमने ग्लोबल ट्रेंड्स को पूरी तरह से देखा  है और यह भी महसूस किया है कि जो हमारे घर, हमारे देश  में है, वह वास्तव में बहुत कीमती है। इस वर्ष, पैलेडियम अपनी पारंपरिक और शानदार त्योहार सजावट के साथ हमारी विरासत को सम्मानित कर रहा  है."


उन्होंने आगे कहा ,"हमारे लिए, भारत का सबसे बड़ा और ऊँचा  लालटेन भारत के आने वाले समय का प्रतीक है, उस प्रकार के उत्सव का और उस खुशी का जो हम अपने विकास में देखते हैं। और यहाँ  सबके लिए एक ही उद्देश्य है: एक समृद्ध लोकतंत्र में प्रगति का जश्न मनाना और अपनी विरासत का आनंद लेना।"


अमृता फडणवीस  ने भारत के सबसे ऊँचे 52 फीट के लालटेन के उद्घाटन के बारे में अपनी उत्सुकता शेयर  की। “यहां होना मुझे खुशी से भर देता है, क्योंकि यह उत्सव हमारी परंपराओं के चारों ओर घूमता है। आइए, अपने घरों को बड़े और छोटे लालटेन से रोशन करें और सकारात्मकता का स्वागत करें।  "


उन्होंने आगे कहा कि जब घर पारंपरिक तत्वों जैसे लालटेन, रंगोली और दीयों से सजे होते हैं, तो वे सच में जीवित हो उठते हैं। इस तरह, हम न केवल अपनी संस्कृति को जीवित रखते हैं, बल्कि अपने परिवारों में एकता और आनंद भी बढ़ाते हैं।'


खन्ना परिवार में दिवाली के बारे में मीडिया से बात करते हुए, ट्विंकल खन्ना ने बताया  कि उनके लिए हर दिन दिवाली जैसा लगता है, क्योंकि वह नियमित रूप से अपने परिवार के साथ ताश खेलती हैं—हालांकि त्योहार के मौसम में दांव थोड़े ज्यादा होते हैं!


फीनिक्स की वर्षगांठ पर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा, “मैं फीनिक्स पैलेडियम में जब से वह शुरू हुए तब से  ही आ रही हूं। वे हमेशा त्योहार के दौरान अपनी पूरी कोशिश करते हैं लोगों के लिए उसे ख़ास बनाने के लिए । सजावट हमारे देश की समृद्धि—हमारे कारीगरों और शिल्पों की—को सराहने की एक सुंदर याद दिलाती है। मैं यह प्रेरणा हर जगह देखती हूं, यहां तक कि नवीनतम रनवे कलेक्शनों में भी, उन शानदार नए पैस्ले स्कर्ट में जो हमारी विरासत से प्रेरित हैं। इसलिए, हां, मुझे लगता है कि हमें इसे और अधिक सराहना चाहिए।”


उनका मानना है कि यह त्योहार हमें अपने सांस्कृतिक धरोहर की अहमियत को समझने और उसके प्रति आभार व्यक्त करने का अवसर देते हैं । 


हर घर में रोशनी भरे रहने की कामना करते हुए, गायत्री रुइया ने जय वकील फाउंडेशन और टीच फॉर इंडिया के बच्चों का स्वागत किया, जो लॉन्च में इन सबके  साथ शामिल हुए। यह कदम सबको एक साथ लेकर चलना और दीवाली के असली अर्थ—रोशनी और खुशी फैलाने—को उजागर करता है। 


ट्विंकल खन्ना ने कहा, "आप सभी और जय वकील तथा टीच फॉर इंडिया के बच्चों के साथ यह अवसर  को शेयर  करना वास्तव में खुशी की बात है। दिवाली खुशी बांटने  के बारे में है। इस साल, मैं आशा करती हूं कि सभी लोग सामंजस्य और शांति में रहें। एक-दूसरे  को जज  करने के बजाय, आइए एक-दूसरे को स्वीकार करें। मुझे लगता है वह  वास्तव में खास होगा।  "


300 से अधिक लग्जरी और हाई स्ट्रीट ब्रांड, 50 से अधिक भोजनालय और विभिन्न लाइव मनोरंजन और शो के साथ, फीनिक्स पैलेडियम निश्चित रूप से आपके दीवाली सपनों को साकार करने के लिए सही स्थान है!

प्रमुख खबरें

बढ़ रहा भारत का दबदबा...Russia में मोदी के आगमन से पहले आया पुतिन का बड़ा बयान

मोदी सरकार की कृषि सुधार योजनाओं से उत्पादन और किसानों की आय में हो रही है बढ़ोतरी: भागीरथ चौधरी

भारत के सभी राजनयिक नोटिस पर हैं, कनाडा की विदेश मंत्री बोलीं- लोगों को इनकी वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा

Jharkhand Elections: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट