TVS रोनिन फेस्टिव एडिशन, खास फीचर्स और आकर्षक डिजाइन, स्टाइल और टेक्नोलॉजी का बेहतरीन संगम

By अनिमेष शर्मा | Oct 21, 2024

TVS मोटर ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय रोडस्टर बाइक TVS रोनिन का फेस्टिव एडिशन लॉन्च किया है। यह स्पेशल एडिशन टॉप-स्पेक वैरिएंट पर आधारित है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत ₹1.72 लाख रखी गई है। इस नए एडिशन को खासतौर पर फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है, जो नए फीचर्स और अपडेट्स के साथ आता है।


डुअल चैनल ABS और ब्रेकिंग सिस्टम

फेस्टिव एडिशन TVS रोनिन में डुअल चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) के साथ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो इस बाइक की ब्रेकिंग परफॉर्मेंस को बेहतरीन बनाते हैं। डुअल चैनल ABS से यह सुनिश्चित होता है कि ब्रेक लगाने के दौरान बाइक स्लिप न हो और राइडर को अतिरिक्त सुरक्षा मिले। इसके अलावा, इसमें दो ABS मोड- अर्बन और रेन दिए गए हैं, जो विभिन्न सड़क और मौसम स्थितियों में बेहतर कंट्रोल प्रदान करते हैं।

इसे भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में मारुति सुजुकी ने लॉन्च की स्विफ्ट की स्पेशल एडिशन 'ब्लिट्ज', शुरुआती कीमत 6.49 लाख से शुरू

परफॉर्मेंस: 225.9cc का एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन

फेस्टिव एडिशन के परफॉर्मेंस में मैकेनिकली कोई बदलाव नहीं किया गया है। बाइक में 225.9cc का एयर और ऑयल-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 20.1hp की पावर और 19.93Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो स्मूद और फुर्तीली राइडिंग के लिए जाना जाता है। बाइक में एडजस्टेबल लीवर और दो ABS मोड भी मिलते हैं, जो इसे परफॉर्मेंस के साथ-साथ सुरक्षा में भी बेहतरीन बनाते हैं।


डिज़ाइन और नया मिडनाइट ब्लू कलर

TVS रोनिन के फेस्टिव एडिशन में नया मिडनाइट ब्लू कलर जोड़ा गया है, जो इसे और भी आकर्षक बनाता है। इस लिमिटेड एडिशन में फ्यूल टैंक और साइड पैनल पर चौड़ी फ्लोरोसेंट ग्रीन/येलो स्ट्राइप और व्हाइट पिनस्ट्राइप का कॉम्बिनेशन है। फ्यूल टैंक के पिछले हिस्से और साइड पैनल पर मेटैलिक ग्रे फिनिश भी है, जो इसकी प्रीमियम लुक को और निखारता है। इसके अलावा, बाइक में LED हेडलाइट के ऊपर एक ब्लैक-आउट फ्लाई स्क्रीन है, जो विजुअल अपील को बढ़ाती है और हेडविंड को डिफ्लेक्ट करने में मदद करती है।


फीचर्स और टेक्नोलॉजी

फेस्टिव एडिशन TVS रोनिन अपने टॉप-स्पेक वैरिएंट पर आधारित होने के कारण आधुनिक फीचर्स से लैस है। इसमें LED हेडलाइट्स, सिंगल-पॉड LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB चार्जर और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसी सुविधाएं शामिल हैं। इसके साथ ही, इसमें कॉल और SMS अलर्ट, वॉइस असिस्टेंस, फोन बैटरी लेवल और सिग्नल स्ट्रेंथ जैसी जानकारी भी दिखाई जाती है।


इसके अलावा, रोनिन में साइलेंट स्टार्टर, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फीचर और तीन-स्टेप एडजस्टेबल ब्रेक/क्लच लीवर दिए गए हैं। TVS की ग्लाइड-थ्रू-ट्रैफिक तकनीक भी इसमें शामिल है, जो बाइक को सिर्फ क्लच के उपयोग से ट्रैफिक में आसानी से चलाने में मदद करती है।


हार्डवेयर और राइडिंग कंफर्ट

TVS रोनिन में कंफर्टेबल राइडिंग के लिए 17 इंच के 9-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके फ्रंट में USD फोर्क्स और रियर में 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनो-शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं, जो खराब सड़कों पर भी स्मूद राइडिंग अनुभव प्रदान करते हैं। सिंगल-चैनल ABS डिस्क ब्रेक रोनिन के SS और DS वैरिएंट्स में मिलता है, जबकि TD और फेस्टिव एडिशन में डुअल-चैनल ABS ब्रेकिंग सिस्टम स्टैंडर्ड है।


वैरिएंट और कीमत

TVS रोनिन के विभिन्न वैरिएंट्स की एक्स-शोरूम कीमत इस प्रकार है:

- रोनिन SS: ₹1,35,000

- रोनिन DS: ₹1,56,700

- रोनिन TD: ₹1,68,950

- फेस्टिवल एडिशन: ₹1,72,700


फेस्टिव सीजन ऑफर

TVS मोटर ने फेस्टिवल एडिशन के साथ-साथ बेस-स्पेक रोनिन SS के लिए भी एक खास फेस्टिव ऑफर की घोषणा की है। इसके अंतर्गत ग्राहकों को ₹14,000 का डिस्काउंट दिया जा रहा है, जिससे अब इस वैरिएंट की कीमत ₹1.35 लाख (एक्स-शोरूम) हो गई है। ग्राहक बाइक को ऑनलाइन या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं।


TVS रोनिन का मुकाबला कावासाकी W175 और रॉयल एनफील्ड हंटर 350 जैसी नियो-रेट्रो बाइकों से है। इन बाइकों के साथ मुकाबला करते हुए, TVS रोनिन अपने फीचर्स, डिजाइन और कंफर्ट के कारण एक बेहतरीन विकल्प साबित हो रही है। TVS रोनिन का नया फेस्टिव एडिशन ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प है, खासकर उन लोगों के लिए जो एक स्टाइलिश, फीचर-लोडेड और कंफर्टेबल राइडिंग एक्सपीरियंस चाहते हैं। इसमें दिया गया डुअल चैनल ABS, नया मिडनाइट ब्लू कलर, और एडवांस फीचर्स इसे प्रतियोगिता में आगे रखता है। TVS मोटर का यह प्रयास निश्चित रूप से बाइक प्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बनेगा।


- अनिमेष शर्मा

प्रमुख खबरें

Top Universities: दुनिया के इन देशों में सस्ती है MBBS की पढ़ाई, सीट बुक करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

परिवार से बिछड़े 93 हजार से अधिक बच्चों को योगी सरकार ने मां-बाप से मिलाया, परिवारों में लौटी खुशियां

नए शोरूम खोलने के लिए 9000 कर्मचारियों को नियुक्त करेगा ये Lifestyle Brand, पूरी हुई तैयारी

सिर पर मंडरा रहा खतरा, फिर भी Salman Khan पूरे कर रहे हैं अपने वर्क कमिटमेंट्स, बिग बॉस 18 के बाद अब Singham Again में करेंगे कैमियो