तुनिषा शर्मा आत्महत्या मामला : बंबई उच्च न्यायालय ने शीजान खान के खिलाफ उकसाने का मामला रद्द करने से इनकार किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 11, 2023

बंबई उच्च न्यायालय ने टेलीविजन अभिनेता शीजान खान के खिलाफ दिसंबर 2022 में अपनी सह-अभिनेत्री तुनिषा शर्मा को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में दर्ज प्राथमिकी को शुक्रवार को रद्द करने से इनकार कर दिया।

उच्च न्यायालय ने कहा कि इस मामले की जांच से प्रथम दृष्टया उसकी संलिप्तता का पता चलता है। न्यायमूर्ति अजय गडकरी और न्यायमूर्ति शर्मिला देशमुख की पीठ ने अपने आदेश में कहा कि शीजान खान के खिलाफ लगे आरोपों से प्रथम दृष्टया पता चलता है कि तुनिषा शर्मा के साथ संबंध खत्म करने, एक अन्य महिला के साथ संबंध रखने और लगातार झगड़ों ने अभिनेत्री को काफी प्रभावित किया था।

तुनिषा शर्मा (21) और शीजान खान 24 दिसंबर, 2022 को मुंबई के बाहरी इलाके वसई के पास एक स्टूडियो में एक टेलीविजन शो की शूटिंग कर रहे थे। शर्मा और खान के बीच दो महीने तक प्रेम संबंध चला था, लेकिन किसी कारण उनके बीच यह रिश्ता टूट गया था।

इस घटना के दिन, शर्मा और खान के बीच कथित तौर पर उसके मेकअप रूम में झगड़ा हुआ था, जिसके बाद तुनिषा ने फांसी लगा ली थी। बंबई उच्च न्यायालय ने कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया, ऐसा प्रतीत होता है कि आवेदक (शीजान खान) की ओर से किए गए अपमान से पीड़िता (तुनिषा शर्मा) का आत्मसम्मान धूमिल हो गया था।’’

पीठ ने शीजान खान की इस दलील को मानने से इनकार कर दिया कि प्रेम संबंध में रहना और प्रेम संबंध तोड़ना आधुनिक समाज का एक सामान्य पहलू है। अदालत ने कहा, ‘‘आवेदक ने जानबूझकर पीड़िता को मानसिक रूप से परेशान किया और उसके साथ अक्सर झगड़ा करके उसे अपमानित किया।

प्रमुख खबरें

Imran Khan की पार्टी ने लिया सरकार के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखने का फैसला

बढ़ता हुआ यूरिक एसिड का लेवल होगा कम, बस इन 5 घरेलू ड्रिंक का सेवन करें

Ukraine ने रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया, रूस का पूर्वी हिस्से के एक गांव पर कब्जे का दावा

कार कंपनियों की निगाहें त्योहारी सत्र पर, धारणा सुधरने से बिक्री में वृद्धि की उम्मीद