Kamala Harris के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची ट्रंप की टीम, उठाए ये सवाल

By अभिनय आकाश | Jul 24, 2024

रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान ने मंगलवार को संघीय चुनाव आयोग में एक शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में तर्क दिया गया कि अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस राष्ट्रपति जो बाइडेन के पुनर्मिलन अभियान द्वारा जुटाए गए धन को कानूनी रूप से नहीं ले सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Kamala Harris का सियासी सफ़र, क्या अमेरिका को मिलेगी पहली महिला राष्ट्रपति?

मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन के दौर से बाहर होने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में भारतीय मूल की कमला हैरिस का नाम सामने आया है। अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने राष्ट्रपति पद के लिए पार्टी का नामांकन जीतने के लिए पर्याप्त डेमोक्रेटिक प्रतिनिधियों का समर्थन हासिल कर लिया है। हैरिस को अब तक पहले मतपत्र पर नामांकन जीतने के लिए आवश्यक 1,976 से अधिक प्रतिनिधियों का समर्थन प्राप्त है। कमला हैरिस अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर चुकी हैं। 

इसे भी पढ़ें: Kamala Harris ने आते ही बना ली है Donald Trump पर 2% अंकों की बढ़त: Reuters-Ipsos Poll के चौंकाने वाले परिणाम

खातों पर लड़ाई, जिसमें जून के अंत में बैंक में लगभग $95 मिलियन थे, डेमोक्रेटिक टिकट का नेतृत्व करने के लिए हैरिस की बोली को रोकने के लिए रिपब्लिकन के बहु-आयामी प्रयास का हिस्सा है। अभियान के जनरल काउंसिल डेविड वारिंगटन की फाइलिंग के अनुसार, ट्रम्प अभियान ने तर्क दिया कि हैरिस ने बेशर्मी से फंड हड़पने का काम किया। फाइलिंग में, जिसे रॉयटर्स के साथ साझा किया गया था, वॉरिंगटन ने कहा कि हैरिस वह काम करने की प्रक्रिया में था जिसे उन्होंने "अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ा अभियान वित्त उल्लंघन" बताया था।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी