Kashmir में जहां देखो वहीं निकल रही हैं तिरंगा रैलियां, हर घर तिरंगा अभियान के प्रति दिख रहा है जुनून

By नीरज कुमार दुबे | Aug 12, 2024

स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले कश्मीर घाटी में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत विभिन्न जिलों में तिरंगा रैलियां निकाली जा रही हैं, जिनमें बड़ी संख्या में लोग हिस्सा ले रहे हैं। इन तिरंगा रैलियों का आयोजन सरकारी स्तर पर तो किया ही गया साथ ही भाजपा ने भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कुछ स्वयंसेवी संगठनों की ओर से भी तिरंगा रैलियां आयोजित की गयीं जोकि दर्शाता है कि हर कश्मीरी गर्व से और दिल से तिरंगा फहरा रहा है।


हम आपको बता दें कि इन तिरंगा रैलियों के आयोजन का मुख्य उद्देश्य भी यही है कि सबके मन में देशभक्ति की भावना प्रज्ज्वलित की जाये। इन तिरंगा रैलियों के माध्यम से राष्ट्रीय ध्वज के प्रति गौरव और सम्मान की भावना को बढ़ावा दिया गया। सरकारी स्तर पर निकाली गयी तिरंगा रैलियों का पुलिस उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों सहित पुलिस तथा नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने नेतृत्व किया और सैंकड़ों लोगों ने इनमें भाग लिया। हम आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस समारोह के हिस्से के रूप ऐसी रैलियां और अन्य कार्यक्रम जारी रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: Pakistan के साथ मिली हुई है भारतीय सेना, फारूक अब्दुल्ला का विवादित बयान, आजाद बोले- आरोप बहुत दुर्भाग्यपूर्ण

इस बीच, श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय से बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने बाइक पर तिरंगा रैली निकाली। भाजपा समर्थकों ने प्रभासाक्षी से बात करते हुए कहा कि हम देशभक्ति और देश प्रेम प्रदर्शित करने के लिए तिरंगा रैली का आयोजन करके खुश हैं।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी