Tom Hanks ने Type 2 Diabetes के लिए अपने नाम पर AI द्वारा बनाए गए विज्ञापनों की निंदा की, कहा- 'बिना सहमति के बनाए गए'

By रेनू तिवारी | Aug 31, 2024

हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स ने अपने सभी प्रशंसकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि हाल ही में उनके बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे टाइप 2 डायबिटीज़ के इलाज का दावा कर रहे हैं। एक सोशल मीडिया पोस्ट में, हैंक्स ने घोषणा की कि कुछ लोग 'चमत्कारी इलाज और चमत्कारी दवाओं' को बढ़ावा देने के लिए उनके नाम का 'गलत' इस्तेमाल कर रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Kill से विलेन के किरदार के लिए मशहूर हुए Raghav Juyal, अब Siddhant Chaturvedi की Yudhra में हुए शामिल


कैप्टन फिलिप्स स्टार ने उल्लेख किया कि विज्ञापन "मेरी सहमति के बिना, धोखाधड़ी से और AI के माध्यम से" बनाए जा रहे थे। उनकी पोस्ट में लिखा था, "इंटरनेट पर मेरे नाम, समानता और आवाज़ का गलत इस्तेमाल करके चमत्कारी इलाज और चमत्कारी दवाओं का प्रचार करने वाले कई विज्ञापन हैं। ये विज्ञापन मेरी सहमति के बिना, धोखाधड़ी से और AI के माध्यम से बनाए गए हैं। उनकी पोस्ट में आगे कहा गया इन पोस्ट या उत्पादों और उपचारों या इन उपचारों का प्रचार करने वाले प्रवक्ताओं से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। मुझे टाइप 2 डायबिटीज़ है, और मैं अपने इलाज के बारे में सिर्फ़ अपने बोर्ड प्रमाणित डॉक्टर से ही बात करता हूँ।


'फ़ॉरेस्ट गंप' स्टार ने 2013 में टाइप 2 डायबिटीज़ के बारे में खुलकर बात की थी। उन्होंने तब कहा था, "मैं डॉक्टर के पास गया और उन्होंने कहा, 'क्या आप जानते हैं कि आप 36 साल की उम्र से ही हाई ब्लड शुगर की समस्या से जूझ रहे हैं? डेविड लेटरमैन के द लेट शो में उन्होंने कहा, युवा, आपको टाइप 2 डायबिटीज है। हैंक्स अपने करियर के दौरान स्वास्थ्य कारणों और चिकित्सा उपचार के बारे में बात करने में काफी मुखर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | बच्चन परिवार को साथ देखकर फिर भड़के Aishwarya Rai के फैंस, Kriti Sanon ने कबीर बहिया संग रिश्ता किया ऑफिशियल!

 

अप्रैल 2024 में, हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन ने महिला कैंसर अनुसंधान कोष को लाभ पहुँचाने वाले 'एक अविस्मरणीय शाम' के मानद अध्यक्ष के रूप में कदम रखा। यह कारण दंपति के लिए बहुत करीबी था, क्योंकि विल्सन ने 2015 में स्तन कैंसर के लिए डबल मैसेक्टॉमी करवाई थी। कई मौकों पर, हैंक्स ने अपनी पत्नी को श्रेय दिया है, जिन्होंने उन्हें अपना समय व्यवस्थित करने में मदद की ताकि वे अपने प्रयासों को अच्छे कारणों के लिए समर्पित कर सकें।



प्रमुख खबरें

भारतीय टीम की एकजुटता से चैंपियंस ट्रॉफी जीतने में मदद मिली: कप्तान, Harmanpreet Singh

Trump on PM Modi: ट्रंप ने भारत को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान, मोदी को बताया शानदार इंसान

पंजाब किंग्स के मुख्य कोच बने Ricky Ponting, चार साल के लिए टीम ने किया अनुबंध

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास यूपी का पहला सेमीकंडक्टर पार्क विकसित करेगी योगी सरकार