नेतन्याहू को बिना मुकदमा चलाए गोली मारने का टाइम आ गया... इजरायली प्रधानमंत्री को लेकर राहुल के सांसद के बिगड़े बोल

By अभिनय आकाश | Nov 18, 2023

केरल से भारतीय संसद सदस्य (सांसद) राजमोहन उन्नीथन ने कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू फिलिस्तीन में नरसंहार करने वाले एक युद्ध अपराधी हैं और उन्हें बिना किसी मुकदमे के गोली मारकर हत्या करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि गाजा पट्टी पर शासन करने वाले इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हमास ने अपनी भूमि, लोगों और जीवन की रक्षा के लिए हथियार उठाए हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता उन्नीथन ने कहा कि वे आतंकवादी नहीं हैं। अगर कोई हमास को आतंकवादी के रूप में चित्रित करता है, तो उस पर कड़ी प्रतिक्रिया देने का समय आ गया है।

इसे भी पढ़ें: इज़रायली बलों ने गाजा में बंधकों के डिटेल्स किए सार्वजनिक, संयुक्त राष्ट्र को युद्ध के बीच व्यापक भुखमरी की आशंका

उन्नीथन शुक्रवार को कासरगोड शहर और उसके आसपास की मस्जिदों के एक समूह, कासरगोड यूनाइटेड मुस्लिम जमात-एथ द्वारा आयोजित फिलिस्तीन एकजुटता रैली और प्रार्थना सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने इराक में 10 लाख अरब या मुसलमानों को मार डाला, उसने अफगानिस्तान में सात लाख मुसलमानों को मार डाला, उसने कोरिया और वियतनाम में निर्दोषों को मार डाला। कासरगोड में भारत की दूसरी सबसे पुरानी मस्जिद, मलिक दीनार मस्जिद के पास मैदान पर उन्नीथन ने कहा कि लेकिन युद्ध के लिए अमेरिका का लालच अभी तक संतुष्ट नहीं हुआ है। हम फिलिस्तीन में यही देख रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Israel-Hamas War | युद्ध के बीच Turkish President Erdogan ने इजराइल की आलोचना की, कहा- 'अस्पतालों में गोलीबारी, बच्चों की हत्या टोरा में मौजूद नहीं'

उन्होंने कहा कि जो लोग लाखों लोगों की हत्या करते हैं वे देशभक्त हैं, लेकिन जो लोग अपनी जमीन की रक्षा के लिए किसी की हत्या करते हैं वे चरमपंथी हैं। उन्नीथन ने कहा कि अगर वे (हमास) चरमपंथी हैं, तो हममें से हर कोई चरमपंथियों के साथ है। फिलिस्तीन पर भारत की स्थिति आजादी से पहले महात्मा गांधी ने स्पष्ट कर दी थी। उन्नीथन ने कहा कि 1938 में महात्मा गांधी ने हरिजन पत्रिका में लिखा था कि जैसे अमेरिका अमेरिकियों के लिए है, इंग्लैंड अंग्रेजों के लिए और फ्रांस फ्रांसीसियों के लिए है, वैसे ही फिलिस्तीन फिलिस्तीनियों के लिए है।

प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार