Straight Thumb or Curved Thumb:हाथ के अंगूठे से जानें अपने व्यक्तित्व के बारे में, कैसा होगा भविष्य

By दिव्यांशी भदौरिया | Mar 01, 2024

क्या आपका अंगूठा पीछे की ओर झुकने में काबिल है? सबसे अधिक पाए जाने वाले अंगूठे सीधे होते हैं, जो केवल पहले पोर तक झुकते हैं । दूसरी ओर, अंगूठे घुमावदार होते हैं जो पहले पोर से पीछे की ओर झुक सकते हैं।  क्या आपने कभी सोचा है कि आपके अंगूठे का आकार आपके व्यक्तित्व के बारे में जानकारी दे सकता है? पैर के मेहराब, पैर क्रॉस करने के पैटर्न या उंगलियों के अंतराल के समान, आपके अंगूठे की वक्रता भी कुछ विशेषताओं का संकेत दे सकती है।बस अपने आप अंगूठा को ऊपर करें और देखें कि क्या आपका अंगूठा पहले पोर से पीछे की ओर मुड़ता है, यह पता लगाने के लिए कि आपका अंगूठा किस आकार का है। 

सबसे अधिक पाए जाने वाले अंगूठे सीधे होते हैं, जो केवल पहले पोर तक झुकते हैं। दूसरी ओर, सहयात्री के अंगूठे घुमावदार होते हैं जो पहले पोर से पीछे की ओर झुक सकते हैं। आज हम इन अंगूठे के आकार और विभिन्न व्यवहार पैटर्न, शक्तियों, कमजोरियों और व्यक्तित्व गुणों के बीच संबंधों को देखेंगे।  अपने दोस्तों और परिवार को इस दिलचस्प अंगूठे वाले व्यक्तित्व परीक्षण तक पहुंच प्रदान करें ताकि वे अपने अंगूठे-आधारित व्यक्तित्व गुणों के बारे में भी जान सकें।

सीधे अंगूठे वाले लोग

यदि आपका अंगूठा सीधा है, तो यह दर्शता है कि आप अत्यधिक जिद्दी होने की संभावना रखते हैं और आप अक्सर दबंग मुद्रा अपनाते हैं। आपके पास जीवन के प्रति एक समझदार और उचित दृष्टिकोण है, जो आपको दूसरों का अच्छी तरह से नेतृत्व करने में मदद कर सकता है। यह संभव है कि आपकी उपस्थिति अधिकार प्रदर्शित करती हो, और अपने आस-पास के लोगों को देखने और उनका विश्लेषण करने की उल्लेखनीय क्षमता हो। किसी के लिए आपका शोषण करना तब तक मुश्किल है जब तक आप जानबूझकर अपनी सतर्कता को कम नहीं होने देते।

आमतौर पर, आपको इस बात का पूरा आभास होता है कि खतरा कब आ रहा है और आप काफी जागरूक होते हैं। आप सख्त रुख अपना सकते हैं और सीधा चेहरा रख सकते हैं, लेकिन अंदर से आप वास्तव में एक अच्छे और देखभाल करने वाले व्यक्ति हैं। आपके सबसे मजबूत गुणों में आपका आत्म-नियंत्रण, आत्म-अनुशासन और इच्छाशक्ति हैं। हालांकि, आपको पता चल सकता है कि आपकी कुछ कम प्रशंसनीय विशेषताओं में अधीरता की ओर झुकाव या कुछ हद तक क्षमा न करने वाला स्वभाव शामिल है।

टेढ़े अंगूठे वाले लोग 

यदि आपका अंगूठा टेढ़ा है तो आप स्पष्टवादी और भावुक व्यक्ति हैं। आप नई परिस्थितियों और परिवेश के साथ तालमेल बिठाने में माहिर हैं और अक्सर आपके अंदर अन्य लोगों के लिए सहानुभूति की प्रबल भावना होती है। हालांकि, क्योंकि आप अक्सर संबंधों और भावनाओं को स्वयं से पहले रखते हैं, यह सहानुभूति कभी-कभी अप्रिय परिस्थितियों में परिणत हो सकती है। आत्म-मूल्य की स्वस्थ भावना विकसित करने के लिए आपको कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है। आप एक मिलनसार व्यक्ति हो सकते हैं जिसे सामाजिक परिस्थितियों में बातचीत शुरू करना आसान लगता है।

आपके पास अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए नए मार्ग बनाने की जन्मजात क्षमता है, और आपकी जिज्ञासा आपको मूल समाधानों के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करती है। आपकी शक्तियों में कलात्मक क्षमता और रचनात्मकता के साथ-साथ एक जीवंत कल्पना और जीवन के प्रति एक खुले दिमाग वाला दृष्टिकोण शामिल है। यदि आप में ये गुण हैं तो आप कला, अभिनय, रंगमंच, आत्म-अभिव्यक्ति, साहसी खेल और अन्य क्षेत्रों में नौकरियों के लिए योग्य हैं। हालांकि, यह संभव है कि आपका लचीलापन कभी-कभी अनिर्णय के रूप में सामने आए, जो एक खराब गुण है।

प्रमुख खबरें

Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा

अमेरिका, ब्रिटेन को साथ लेकर भारत को घेर रहे थे ट्रूडो, तभी मोदी की रूस यात्रा को लेकर आ गया बड़ा अपडेट

गिग कर्मियों, ऑनलाइन मंच से जुड़े कामगारों के लिए सामाजिक सुरक्षा की नीति विचाराधीनः Mandaviya