Assam Minor Gangrape Case | असम में नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार मामले में तीन सप्ताह बाद दो और आरोपी गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | Sep 07, 2024

असम पुलिस ने घटना के तीन सप्ताह बाद राज्य के नागांव जिले में 14 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया। मामले के मुख्य आरोपी ने 24 अगस्त को पुलिस हिरासत से भागने के बाद तालाब में कूदकर जान दे दी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, दोनों आरोपियों को शुक्रवार को क्रमश: नागालैंड के दीमापुर और असम के मोरीगांव से गिरफ्तार किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: बंगाल में एक और कांड! हुगली में नाबालिग लड़की का यौन उत्पीड़न किया गया, बच्ची बेहोशी की हालत में सड़क किनारे मिली


22 अगस्त को ढिंग में 14 वर्षीय लड़की के साथ तीन लोगों ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर बलात्कार किया और उसे उस समय घेर लिया जब वह ट्यूशन से घर लौट रही थी। पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी तफजुल इस्लाम को अगले दिन गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसके दो साथी भाग गए।


घटना के बाद राज्य में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए, जिसके बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जीपी सिंह और जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका को धींग का दौरा करने और तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

 

इसे भी पढ़ें: 'भाजपा में कोई छोटा-बड़ा नहीं', JP Nadda बोले- यहां सामान्य परिवार से आने वाला व्यक्ति भी बन सकता है पीएम


दो आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक्स पर पोस्ट किया, "असम पुलिस ने धींग बलात्कार की घटना में फरार दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है"।


गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए नागांव सदर पुलिस स्टेशन लाया गया।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी